expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: भीखा गांव की एक विवाहिता की रहस्यमय तरीके से मौत, लागए जा रहे हैं अलग अलग कयास

 ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। प्रखंड के कसबा मंदार पंचायत के भीखा गांव में एक महिला पूनम देवी, उम्र लगभग 26 वर्ष की रहस्यमय तरीके से मृत्यु होने के बाद अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। घरवालों और साथ में कुछ ग्रामीणों का कहना है कि पूनम देवी ने घर में घुसकर पंखे से लटककर आत्महत्या कर लिया है दूसरी ओर ग्रामीणों का यह भी कहना है कि मृतिका पूनम देवी ने कई बार किरासन तेल छींट कर और अन्य कई तरीके से आत्महत्या करने का प्रयास पहले भी किया था,और वह थोड़ा जिद्दी भी थी।


 वही मृतिका पूनम देवी के मायके वालों का कहना है कि उसकी बेटी ने आत्महत्या नहीं किया है बल्कि उसकी हत्या दहेज के लोभियों के द्वारा कर दिया गया है, और इस हत्या को आत्महत्या का रूप देना चाह रहे हैं। पूनम देवी के परिजनों  का यह भी आरोप है कि अपनी लड़की की शादी 2010 ईस्वी में 1000000 रुपए खर्च कर किया था। आए दिन पूनम देवी और उसके पति राजकुमार मंडल के बीच कहासुनी और झगड़ा लड़ाई होते रहता था और पूनम देवी से उसके पति राजकुमार मंडल और उसकी मां उमा देवी के द्वारा मायके वालों से आए दिन पैसों की मांग दिया जाता था।  मृतिका के पति राज कुमार मंडल दिल्ली में पान का रेडी लगाता था और जब कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन शुरू हुआ तो वह दिल्ली छोड़कर अपने गांव भीखा में ही विगत कई महीनों से रह रहा था। 


पूनम देवी और राजकुमार मंडल के दो बच्चे भी हैं जिसमें एक बेटी सुहाना और एक लड़का निलेश कुमार जिसकी उम्र 6 वर्ष बताया गया है पूनम देवी तीन बहनों और एक भाई में सबसे छोटी थी। मृतका पूनम देवी के मायके वालों को जब सूचना दिया गया तब आनन-फानन में मृतका के पिता छोटेलाल मंडल जोकि पीएचई विभाग मधुपुर में बड़ा बाबू के पद पर कार्य कार्यरत है और उनकी पत्नी जीरा देवी भाभी और एक मौसेरा भाई भी मृतिका पूनम देवी के ससुराल पहुंचा तब तक मृतका के पति और सास दोनों बच्चों को लेकर घर से फरार बताया जा रहा है। वहीं मृतका पूनम देवी का भाई विजय मंडल झारखंड पुलिस में कार्यरत है। मौके वारदात पर जब स्थानीय पुलिस पहुंची तो पूनम देवी की लाश कमरे के अंदर पलंग पर पड़ा मिला और कमरे के अंदर मल मूत्र बिखरा पड़ा था। वही कमरे छिटकनी और ऊपर का लॉक टूटा हुआ था जिससे स्थानीय पुलिस भी असमंजस में है कि यह हत्या है या आत्महत्या। थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव से बात करने पर उन्होंने बताया कि छानबीन किया जा रहा है कि यह हत्या है या आत्महत्या थाना अध्यक्ष राजेश कुमार यादव का यह भी कहना है कि सारा दारोमदार अब मृतिका पूनम देवी के दोनों बच्चों सुहाना और नीलेश पर निर्भर करता है जब तक दोनों बच्चों का बयान सामने नहीं आ जाता तब तक स्थानीय पुलिस भी असमंजस की स्थिति में है। मृतिका पूनम देवी की हत्या की गई है या यह आत्महत्या है।

मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें