Pathargama News: जिप सदस्य पूर्वी फूल कुमारी ने वृक्षारोपण का उद्घाटन किया

ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  पथरगामा के परसपानी गाव में कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर फूलकुमारी ज़िला परिसद पुर्वी गोड्डा के द्वारा बिरसा हरित ग्राम योजना के अन्तर्गत आम पौधा के वृक्षारोपण का उद्दघाटन किया गया। बता दें की ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार एवं परिसंपत्ति के निर्माण के लिए यह सरकार का महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना से परसपानी में विश्वनाथ महतो एवम अन्य की 3 एकड़ जमीन पर 336 आम के पौधा लगाए जा रहे हैैं। योजना का उद्देश्य जल संरक्षण एवं आजीविका संवर्द्धन है। माननीय ज़िला परीसद ने लाभुकों को प्रोत्साहित किया, उन्होंने इसके देख रेख का दिशानिर्देश दिए और कहा कि हरेक महिला पौधा लगाए और उसकी रक्षा करे। प्रदान संस्था के एरिया प्रोफेशनल भोलू बेनल ने बताया कि 3-4 साल बाद उससे किसान चालीस से पचास हजार तक का आय लेना शुरू करता है। कार्यक्रम का आयोजन प्रदान संस्था एवम मा योगिनी महिला विकास संघ से जुड़े लोगों के द्वारा किया गया। मौके पर प्रदान संस्था से आशुतोष कुमार, कामरान तथा सोशल मोबिलाइजर परमानंद, सोनामनी थे। कार्यक्रम के आयोजन में मा योगीनी महिला विकास संघ से अध्यक्ष गुड़िया देवी, अंजली देवी , मेरी मरांडी तथा ब्लाॅक कॉर्डिनेटर सुरैया, संजीव, पूजा, रमेश उपस्थित थे 

योजना प्राप्त लाभकों में काफी खुशी है वे मई महीने से अपने आम बागान को तैयार करते आए रहे है। पौधा उनके जमीन पे लगना शुरू हुआ तो अब वे अच्छे भविष्य और आय की उम्मीद रखते हैं।

-:अमन राज, पथरगामा:-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें