expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समिक्षात्मक बैठक की

 ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट':-  उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई ।महोदय के द्वारा समीक्षात्मक बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों व कर्मियों का विभागवार परिचय प्राप्त कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्य कर रहे कनीय अभियंता, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ,सोशल मोबिलाइजर, एवं अन्य कर्मियों को ईमानदारी पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए साथ ही साथ कहा गया कि किसी भी प्रकार की कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । ज्ञात हो कि पिछले दिनों पोड़ैयाहाट प्रखंड में निरीक्षण के क्रम में शौचालय निर्माण की बनावट एवं शौचालय का गुणवत्तापूर्ण नहीं होने के कारण संबंधित पदाधिकारी को स्पष्टीकरण हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़े तो शौचालय निर्माण के लिए राजमिस्त्री , मजदूरों ,एवं जलसहियाओं को प्रशिक्षण दी जाए। जलसहिया को शौचालय निर्माण में अपनी पूर्णरूपेण सहभागिता एवं पर्याप्त जानकारी प्रदान करने हेतु निर्देशित किया गया।

उप विकास आयुक्त अंजली यादव के द्वारा NOLB शौचालय निर्माण एवं गुणवत्ता से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए इस दौरान उन्होंने कम प्रगति वाले प्रखंड समन्वयक एवं सोशल मोबिलाइजर के कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर असंतोष जाहिर की बैठक के दौरान उन्होंने भी प्रखंड वार समीक्षा कर निर्धारित अवधि के दौरान NOLB शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण करने हेतु संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों को निदेश दिए। गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत बन रहे सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण की गुणवत्ता को दुरुस्त करने हेतु सभी कनीय अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया, साथ ही लक्ष्य को ससमय पूर्ण करने हेतु निदेशित किया गया। लंबित Lob निर्मित शौचालय का जिओ टैगिंग करने हेतु सभी प्रखंड समन्वयक एवं सोशल मोबिलाइजर को 1 सप्ताह के अंदर पूर्ण करने हेतु कहा गया।

मौके पर आज कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल विभाग अरुण कुमार सिंह ,जिला परामर्शी समन्वयक मोहम्मद सनाउल अंसारी,  गोपाल साह, शत्रुघ्न झा, डीएमएफटी के मैनेजर अभिषेक कुमार ,यूनिसेफ के कर्मी एवं अन्य उपस्थित थे।

              

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें