expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: जिला स्तरीय नीति आयोग कोषांग की बैठक हुई


नीति आयोग कोषांग की बैठक करते उपायुक्त 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  बुधवार को उपायुक्त गोड्डा की अध्यक्षता में समाहरणालय गोड्डा में जिला स्तरीय नीति आयोग कोषांग की बैठक आहूत की गयी। बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग एवं सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का विशेष ध्यान रखा गया।
बैठक में जिला उप विकास आयुक्त  सुनील कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती भारती, सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, संरक्षण पदाधिकारी विकास चंद्र, नीति आयोग के कोषांग प्रभारी संतोष कुमार, डीएफएमटी के मैनेजर अभिषेक कुमार सम्मिलित हुए।
बैठक का मुख्य उद्देश्य नीति आयोग द्वारा निर्धारित इंडिकेटर्स एवं निर्धारित मापदंड के अनुकूल जिले में विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियों का संचालन करना एवं मापदंड के अनुकूल विकास के कार्यों की समीक्षा करना था। बैठक में नीति आयोग द्वारा निर्धारित विभिन्न इंडिकेटर्स पर बारीकी से चर्चा की गई एवं कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जिला समाज कल्याण पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन गोड्डा को प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की उपस्थिति, साफ सफाई, पोषक आहार, बच्चों के स्वास्थ्य, सेविका, पोषण सखी एवं सहिया की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए विकास के कार्यों में तेजी लाने कहा गया। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियमित रूप से औचक निरीक्षण करने कहा गया एवं उपस्थित सभी विभागों को दायित्वों का निर्वहन करते हुए मापदंड के अनुकूल विकास के कार्य में तेजी लाने कहा गया। तदोपरांत, जिले में वरिष्ठ नागरिकों के सेवार्थ नीति आयोग द्वारा नव संचालित- "दादा-दादी नाना-नानी कार्यक्रम" पर व्यापक चर्चा करते हुए आमली जामा पहनाने की रणनीति बनाई गई । यह सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसे जल्द ही गोड्डा जिले में आरंभ किया जाएगा। इसकी रूप रेखा तैयार की जा रही है।
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें