GoddaNews: डॉ डे पर संदेश, जिले में आपका योगदान अहम- उपायुक्त

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  डॉक्टर्स डे के अवसर पर उपायुक्त किरण पासी ने कहा कि अपने सुख-चैन का त्याग कर दूसरों की भलाई के लिए काम करने वाले एवं जिले के  अन्य सहयोगी कर्मियों  के जज्बे को सलाम।उपायुक्त महोदया के द्वारा बताया गया कि चिकित्सकों का हमारे जीवन में काफी महत्व है। या यूं भी कह सकते हैं कि हमें स्वास्थ्य रखने में डॉक्टरों की अहम  भूमिका होती है। अपने सुख-चैन को त्याग कर दूसरों की भलाई के लिए वे दिन रात  अपने ड्यूटी पर तैनात रहते हैं आज कोरोना संकट में हमारे लिए अपनी जान की परवाह किये बिना जिस तरह वो अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, वो समाज के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
*आज डॉक्टर्स डे पर एक छोटी सी पहल करते हैं। अपने आसपास के डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद और अभिवादन करते हैं।
ज्ञात हो कि भारत में डॉक्टर्स डे की शुरुआत 1991 में की गई थी। तब से हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। भारत के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ. बिधानचंद्र राय को सम्मान और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है। डॉ. राय को भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था। उनके जन्म दिवस को डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है। जिसका एकमात्र उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके अहम योगदान  को दर्शाता है।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें