expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने विडियो कांफ्रेंसिंग से बाल कल्याण समिति की त्रैमासिक समिक्षात्मक बैठक



विडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लेते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा,ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में ऑनलाइन डिजिटल माध्यम (जूम एप) के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बाल कल्याण समिति की त्रैमासिक समीक्षा बैठक आहूत की गई।
इस ऑनलाइन बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती भारती, बाल कल्याण समिति अध्यक्षा कल्पना कुमारी झा, सदस्य विजय कुमार एवं विनय कुमार चौधरी, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रितेश कुमार एवं अन्य उपस्थित हुए। इस बैठक में सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने कक्ष से ऑनलाइन माध्यम से उपस्थिति दर्ज की एवं सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन किया।
उपायुक्त द्वारा बाल कल्याण समिति के विभिन्न कार्यों की जानकारी ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई एवं समिति के समक्ष प्रस्तुत, निष्पादित एवं लंबित मामलों के विषय में बारीकी से चर्चा की गयी।
बाल कल्याण समिति द्वारा बताया गया कि वर्तमान सत्र में कुल 25 मामलों में 23 मामलों का निष्पादन कर दिया गया है। शेष 2 मामलों में बच्चे के सर्वोत्तम हित के मद्देनजर उन्हें बालगृह में आवासित किया गया है। बैठक में स्पॉन्सरशिप, बालगृह निरीक्षण आदि विषयों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी।*
बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा विभिन्न निदेश दिए गए कि (1) समिति बालगृह का नियमित भ्रमण एवं निरीक्षण सुनिश्चित करेगी। समिति द्वारा बालगृहों का औचक भ्रमण भी किया जाएगा, बालगृह में बच्चों को दी जाने वाली सुविधाएं यथा- भोजन, आवासन, पेयजल, शौचालय आदि की स्थिति की जाँच की जायेगी। (2) बाल कल्याण समिति की बैठकों का फोटो संधारण किया जाना अनिवार्य होगा। (3) बालगृह देवघर में आवासित बच्चियों की काउंसलिंग कर गृहपुनर्वासन हेतु मंतव्य लिया जाएगा। (4) बच्चों के बालगृह में आगमन एवं प्रस्थान से पूर्व बाल कल्याण समिति के सभी सदस्यों का अनुमोदन होना है, सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ सूचना का आदान प्रदान होना है।
         
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें