Bhagalpur News: खेरैहिया के नवनीत को मिला बेस्ट न्यूरो सर्जन का अवार्ड

ग्राम समाचार,भागलपुर। अकबरनगर थाना क्षेत्र के खेरैहिया निवासी डॉ नवनीत सिंह को नोएडा में मेरिट अवार्ड एंड मार्केटिंग की ओर से इंडिया मोस्ट प्रॉमिनेंट हेल्थ केयर एंड डेंटल अवार्ड 2020 के आयोजन में बेस्ट न्यूरो सर्जन के अवार्ड से नवाजा गया। इस अवार्ड समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर व फैशन डिजाइनर मंदिरा बेदी उपस्थित थे।

वर्तमान में डॉ नवनीत कुमार सिंह नेवटिया गेट वेल हेल्थ केयर हॉस्पिटल सिलीगुड़ी में कार्यरत हैं। इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा गांव के उच्च विद्यालय खेरैहिया से प्राप्त की थी। जिसके बाद डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए वे ग्वालियर चले गए जहां उन्होंने गजरा राजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल से एमएस जनरल सर्जरी की पढ़ाई की। 

मेडिकल की पढ़ाई के बाद इन्होंने 2011 इसवी में गुड़गांव पारस हॉस्पिटल में अपनी सेवा देना शुरू किया फिलहाल वे सिलीगुड़ी की नेवटिया गेट वेल हेल्थ केयर हॉस्पिटल में कार्यरत हैं। इनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास बिहार के अलावा पड़ोसी देश नेपाल तथा भूटान से भी रोगी इलाज के लिए आते हैं। 

सबसे खास बात यह है कि वे गरीबों से कोई फीस नहीं लेते और मरीजों को देखने के दौरान पूरा समय देते हैं। डॉ नवनीत का मानना है कि रोगियों से अच्छी तरह से बात करने से इलाज ज्यादा कारगर होता है। लाचार व असहाय मरीजों को यथासंभव मदद के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन से बात करते है। 

डॉ नवनीत सिंह का भागलपुर से बेहद लगाव है। उनका सपना है कि आने वाले दिनों में वह भागलपुर में न्यूरो सर्जन के लिए एक हॉस्पिटल खोले। वह महीने में दो बार ओपीडी के लिए भागलपुर आते हैं। घर आने पर रोगियों का ताता लगा रहता है और घर पर भी वह लोगों का इलाज करते हैं। 

बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड मिलने पर गांव वह अकबरनगर सहित पूरे गांव में खुशी का माहौल है। बधाई देने वालों में अंग क्रांति सेना बिहार संयोजक शिशिर रंजन सिंह, परमानंद सिंह, लखन लाल सिंह लखन, उपसरपंच फूलो यादव, मुखिया पालो मंडल, उप मुखिया पवन सिंह सरपंच अनिल मंडल, राहुल वत्स, संबित कुमार ,चंदन कुमार, भावेश कुमार सिंह आदि ग्रामीण थे।
                 रजनीश कुमार, ग्राम समाचार (अकबरनगर) ।

Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें