Bhagalpur News:अतिथि शिक्षक संघ की एक बैठक, 04 जुलाई को विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन परिसर में मानव श्रृंखला का होगा आयोजन

ग्राम समाचार, भागलपुर। यूजीसी मापदण्ड तथा राजभवन एवं राज्यादेश के निर्देशानुसार राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों की सेवा नियमित करने, यूजीसी के निर्देशानुसार राजभवन में लिए गए निर्णयानुरूप यथाशीघ्र अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि करते हुए प्रतिमाह 50000/- रुपए मानदेय भुगतान को ले राज्यादेश जारी करने, विभिन्न अंगीभूत महाविद्यालयों एवं स्नातकोत्तर विभागों में छात्रों के संख्यानुपात में शिक्षकों के पद सृजित करने सम्बन्धी मांगों पर विचार विमर्श को लेकर गुरुवार को टीएनबी महाविद्यालय के शिक्षक कक्ष में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर के अतिथि शिक्षक संघ की एक बैठक संघ के अध्यक्ष डॉ आनन्द आजाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक का संचालन संयुक्त रूप से डॉ. अरुण पासवान तथा डॉ.पवनकुमार ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि उपरोक्त मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के साथ साथ प्रदेश स्तर पर आन्दोलन तेज किया जाए तथा माननीय उच्च न्यायालय, पटना के वरीय अधिवक्ताओं से मिलकर विधिक सलाह लेकर आगे की कार्रवाई की जाय। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम तथा विधिक सलाह हेतु दूसरे विश्वविद्यालय के साथियों समेत अधिवक्ताओं से सलाह - मशविरा हेतु सर्वसम्मति से संघ के अध्यक्ष डॉ. आनन्द आजाद को अधिकृत किया गया। इस अवसर पर डॉ. आजाद ने कहा कि उपरोक्त मांगों के समर्थन में 04 जुलाई को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन परिसर में मानव श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा। उसके पश्चात अन्य विश्वविद्यालयों के साथियों से वार्ता कर आगे की रणनीति तय की जाएगी। आज की बैठक में डॉ. सत्यम शरणम, डॉ. अमरेन्द्र कुमार, डॉ. अभिषेक आनन्द, डॉ. अजय कुमार झा, डॉ. सुनील कुमार सिंह, डॉ. अफसर अहमद, डॉ. रामानन्द रमण, डॉ. ऋतु कुमारी, डॉ. अनुज रानी, डॉ. चंदा कुमारी, डॉ. आभा भारती, टीना ट्विंकल, डॉ. शहाबुद्दीन, डॉ. अमिताभ वत्स, डॉ. आनन्द सौमित्र, डॉ. संजय कुमार रजक, डॉ. गौरव कुमार, डॉ. अमिताभ वत्स तथा डॉ. श्याम कुमार यादव समेत दर्जनों अतिथि शिक्षक उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें