Banka News: अमरपुर के क्षेत्र में पड़ने वाले Containment Zone में जिला प्रशासन का सख्त निर्देश

ग्राम समाचार, बांका।जिला पदाधिकारी, सुहर्ष भगत के निर्देशानुसार राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के आलोक में अमरपुर प्रखंड के अमरपुर नगर पंचायत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित/पॉजिटिव होने की सूचना प्राप्त हुई है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थल को भारत सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में संक्रमण केंद्र माना गया है।
संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार से प्राप्त मार्गदर्शन के आलोक में संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान से निर्धारित दूरी/परिधि के मापदंड के आधार पर धारा –144 लगाया जाना है।

अमरपुर प्रखंड के अमरपुर नगर पंचायत के नगर पंचायत अमरपुर में पानी टंकी के पास लीची बागान एवं हटिया भगतटोला, अमरपुर में अनुमंडल पदाधिकारी, बांका के द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973, धारा–144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए निम्नांकित स्थलों पर एक किलोमीटर के व्यासार्द्ध में दिनांक 24.07.2020 से अगले आदेश तक निषेधाज्ञा लागू किया गया है।
1. Containment Zone के अंतर्गत निजी/सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों पर आवागमन पूर्णतः बंद रहेगी। किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से न तो बाहर जाने की अनुमति होगी और न ही कोई व्यक्ति को इस क्षेत्र के अंदर आने की अनुमति दी जायेगी।
2.कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत, अमरपुर/प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचल अधिकारी/थानाध्यक्ष, अमरपुर Containment Zone की पूर्ण घेराबंदी कराकर आवागमन पूर्णतः बंद रखेंगे।
3. यदि किसी व्यक्ति के द्वारा Containment Zone से बाहर पलायन किया जाता है तो अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
4. Containment Zone के भीतर पड़ने वाले सभी दुकाने एवं सभी संस्थान/प्रतिष्ठान ( सरकारी एवं निजी सहित) पूर्णतः बंद रहेगी।
5. कार्यपालक पदाधिकारी, अमरपुर/प्रखंड विकास पदाधिकारी, अमरपुर संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्यों को Home/Facility-based quarantine में हस्तान्तरित करवाना भी सुनिश्चित करेंगे।
6.कार्यपालक पदाधिकारी,नगर पंचायत, अमरपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमरपुर, आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं यथा आटा, चावल, दाल, हरी सब्जियां, दूध इत्यादि उन पंचायत के जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा पैकेट तैयार करवा कर डोर टू डोर वितरित करवाना सुनिश्चित करेंगे।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें