expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: स्वतंत्रता दिवस 2020 समारोह को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बैठक सम्पन्न

ग्राम समाचार, बांका।कोविड-19 को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस के समारोह  सीमित दायरे में होंगे। इस संबंध में बिहार सरकार द्वारा महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उप विकास आयुक्त, बांका की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार बांका में 15 अगस्त 2020 स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने हेतु स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 के आगंतुकों की संख्या को कम करने का निर्णय लिया गया हैं। झंडोत्तोलन के लिए माननीय जिला प्रभारी मंत्री-सह- समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। समारोह में भाग लेने वाले व्यक्तियों को ही कार्ड के माध्यम से आमंत्रण भेजने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित नहीं करने का निर्णय लिया गया हैं। समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने एवं राष्ट्रीय ध्वज की सलामी हेतु डीएपी के दो प्लाटून( एक महिला एवं एक पुरुष) एवं बीएमपी के एक प्लाटून ही भाग ले पाएंगे। गृह रक्षा वाहिनी स्काउट एंड गाइड एवं एनसीसी भाग नहीं ले पाएंगे। झंडोत्तोलन आर0एम0के0 के मैदान में पूर्वाहन 9:00 बजे होगा। इसके पूर्व पूर्वाहन 7:30 बजे पूज्य बापू जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम होगा।पूर्वाहन 7:35 पर बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर, 7:40 बजे पूर्वाहन शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर, 7:45 बजे पूर्वाहन लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर एवं 7:50 पूर्वाहन वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा।

 कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, बांका एवं नगर प्रबंधक ,बांका स्थल की साफ-सफाई एवं सभी प्रतिमाओं का रंग रोगन कराना सुनिश्चित करेंगे। इस बार झंडोत्तोलन के अवसर पर प्रभातफेरी नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति जिला शिक्षा पदाधिकारी,बांका द्वारा चयनित 5 शिक्षक/ शिक्षिकाओं के माध्यम से कराने का निर्णय लिया गया हैं। इस बार सम्मान समारोह एवं उसका वितरण एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।
समारोह स्थल पर आगंतुको
वाहन स्टैंड आदि के लिए सैनिटाइजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था सिविल सर्जन, बांका द्वारा किया जाएगा। महादलित टोला में महादलित बुजुर्गों के द्वारा सीमित संख्या में पदाधिकारी की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए झंडोत्तोलन का निर्णय लिया गया हैं।बैठक में अपर समाहर्ता बांका, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बांका, अनुमंडल पदाधिकारी बांका, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बांका, भूमि सुधार उप समाहर्ता बांका, सिविल सर्जन बांका, जिले के सभी वरीय उप समाहर्ता बांका, जिला नजारत उप समाहर्ता बांका एवं जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें