Sahibganj News; NSS ने एड्स और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु किया जागरूकता शिविर का आयोजन!

ग्राम समाचार,साहिबगंज।आज साहिबगंज महाविद्यालय साहिबगंज राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 4 द्वारा  एचआईवी एड्स और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए  एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।जिसका  शुभारंभ सर्वप्रथम साहिबगंज के वीर शाहिद कुंदन ओझा व भारत चीन सीमा पर शहीद हुए बीर योद्धाओं को नमन कर किया गया साथही सभी के द्वारा संकल्प लिया गया कि"हमसभी विदेशी नही स्वदेशी अपना कर आत्मनिर्भर बनेंगे,और चीन के सामग्रियों का बहिष्कार करेंगे।   मंच का संचालन कर रहे डॉ सिंह ने कहा कि  लद्दाख के गलवान  घाटी में  सैनी संघर्ष  में शहीद कुंदन साहिबगंज महाविद्यालय का छात्र  रह चुका है और महाविद्यालय परिवार को शहीद कुंदन पर गर्व है।                मंच संचालन करते हुए NSS नोडल पदाधिकारी डॉ  रंजीत सिंह ने कहा कि आज लॉकडाउन के कारण लोगों में मानसिक तनाव है ,इस तनाव को दूर करने के लिए योग प्राणायाम करके शरीर को स्वस्थ एवं तंदुरुस्त रखने की आवश्यकता है।मानव  तन स्वस्थ होगा तभी मन मस्तिष्क स्वस्थ रहेगा। नियमित रूप से योग व्यायाम इंडोर खेल खेलें ,फल और हरी सब्जियों को अपने आहार के रूप में सेवन करें। 

कार्यक्रम में उपस्थितडॉ अनूप साह ,डॉ सिदम  सिंह मुंडा एवं डॉ ध्रुव जयोति  सिंह  ने भी अपने वक्तव्यों से कोरोना वायरस और HIV  टीवी एडस से बचाव के लिए छात्रों को जागरूक किया। एनएसएस वॉलिंटियर्स के द्वारा कोरोनावायरस से लड़ने के लिए समाज हित में किये गए कार्यो की आमजनों ने सराहना की । आज के इस जागरूकता कार्यक्रम में होली यशवर्धन पांडे ,प्रशांत कुमार, मिथलेश, प्रवीण कुमार, गौतम कुमार ,गुरु नंदन ,आलोक मंडल, मुकेश कुमार ,मनीष कुमार, मिथिलेश कुमार , सहित अनेेेको NSS केस्वयं सेवक मौजूद थे।
                                                                         
                   - भारती निशात, ग्राम समाचार, साहिबगंज।
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें