expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेवाड़ी की क्राइम से जुड़ी ट्रेस हुई खबरें एक नजर में.

-सड़क हादसे का आरोपी, बस चालक काबू
फरवरी माह में बावल रोड पर चांदपुर की ढाणी के निकट मोटरसाइकिल सवार युवक को टक्कर मारने के मामले में माडल टाउन थाना पुलिस ने आरोपी बस चालक को काबू कर लिया है। हादसे में युवक की मौत हो गई थी। आरोपी चालक की पहचान महेंद्रगढ़ के नांगल पीपा निवासी सुंदर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी का कोविड-19 टेस्ट कराया है। आरोपी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही अदालत में पेश किया जाएगा तथा तब तक के लिए उसे क्वारंटाइन किया गया है। जानकारी अनुसार 14 फरवरी को गांव गंगाचया अहीर निवासी विवेक मोटरसाइकिल पर सवार होकर बावल रोड से शहर की ओर आ रहा था। चांदपुर की ढाणी के निकट सामने से बस ने विवेक को टक्कर मार दी थी। घायल विवेक को रेवाड़ी अस्पताल में ले जाया गया था। वहां से चिकित्सकों ने उसे रोहतक पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी। माडल टाउन थाना पुलिस ने गांव गंगायचा अहीर निवासी जयवीर की शिकायत पर आरोपी बस चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद बुधवार की शाम को पुलिस ने आरोपी चालक को काबू कर लिया।

-बाइक चोरी के मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार
-एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चोरी की बाइक बरामद कर चुकी है पुलिस
मॉडल टाउन थाना क्षेत्र से सरस्वती विहार में घर के सामने से बाइक चोरी के मामले में माडल टाउन थाना पुलस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान राजस्थान के जिला सवाईमाधोपुर के गांव कुमरिया निवासी संजय व खेड़ा मुरार निवासी संदीप के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियो का कोविड-19 टेस्ट कराया है। रिपोर्ट आने के बाद दोनो आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा तथा तब तक के लिए उसे क्वारंटाइन किया गया है। चोरी के इस मामले की जांच कर रहे प्रधान सिपाही ओमप्रकाश ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में सरस्वती विहार निवासी राजेश सैनी ने बताया था कि 26 मई की रात को उन्होंने अपनी बाइक घर के सामने खड़ी की थी। वहां से ही चोर उनकी बाइक चोरी कर फरार हो गए थे। राजेश सैनी की शिकायत पर माडल टाउन थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी रविंद्र उर्फ गोलू को चोरी की बाइक सहित काबू कर लिया था। पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान रविंद्र ने चोरी की इस वारदात में इन दोनों आरोपियों के शामिल होने का खुलासा किया था। रविंद्र द्वारा दी गई जानकारी पर पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार लिया।

-महिला से मारपीट करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार
मॉडल टाउन थाना क्षेत्र निवासी एक महिला के साथ मारपीट करने के मामले में माडल टाउन थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान शहर निवासी जगदीश के रूप में हुई है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा था कि 31 मई को मोहल्ला निवासी लालू ने गली में आकर उन पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए तथा उनका दरवाजा भी तोड़ दिया। आरोपी अपने परिवार के लोगों व रिश्तेदारों के साथ उनके घर में घुस गया तथा मारपीट की। मारपीट में उसे व उसकी बेटी को चोटें आई थी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मारपीट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। मारपीट की वारदात में शामिल आरोपी जगदीश को पुलिस ने बुधवार की शाम काबू कर लिया। आरोपी का कोविड-19 टेस्ट कराया गया है। आरोपी की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा तथा तब तक के लिए उसे क्वारंटाइन किया गया है।

-बाइक छीनने की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार
-छीनी हुई बाइक बरामद
नारनौल रोड पर लिफ्ट लेकर एक शिक्षक से बाइक छीनने के मामले में खोल थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पुलिस ने छीनी हुई बाइक भी बरामद कर ली है।गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गांव बवाना गुर्जर निवासी धर्मेंद्र के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी का कोविड-19 टेस्ट कराया है। आरोपी की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा तथा तब तक के लिए उसे क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव चंदपुरा निवाा निवासी अनूप सिंह ने बताया कि वह एक स्कूल में शिक्षक है। अपनी शिकायत में अनूप ने बताया कि 21जून को वह अपनी बाइक पर रेवाड़ी से गांव जा रहा था। सहारनवास के निकट आरोपी धर्मेंद्र ने उनसे बाइक पर लिफ्ट ले ली। गोविंदपुरी के निकट पहुंचे तो पीछे बैठे धर्मेंद्र ने गोली मारने की धमकी देकर बाइक रूकवा ली थी।आरोपी गोली मारने की धमकी देकर अनूप से बाइक व 500 रुपये छीन कर फरार हो गया था। अनूप की शिकायत पर खोल थाना पुलिस ने छीना झपटी सहित विभिन्न धाराओं सहित मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के बाद गत दिवस पुलिस ने आरोपी धर्मेद्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को अदालत में पेश किया जायेगा।

-जीवन में कामयाबी के लिए नशा से रहे दूर:- एसपी
एसपी नाजनीन भसीन ने कहा की आम नागरिक व खासकर जिला के युवाआ नशा न करे और वो नशे से दूर रहे। इसी उद्देश्य को लेकर जिला पुलिस द्वारा 21 जून से 26 जनू तक विशेष अभियान चला कर लोगो को नशे से बचने के लिये जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान के दौरान सभी थाना प्रबंधक व चौकी इंचार्ज अपने-अपने थाना अधिकार क्षेत्र में सरपंचों, मौजिज व्यक्तियों व आम नागरिकों से सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए संपर्क बना कर इस बारे में जागरूक करेंगे। इसके अलावा पुलिस नशा के खिलाफ पोस्टर, मैसेज, स्लोगन सोशल मीडिया, प्रिंट व एलेक्ट्रिक मीडिया के माध्यम से आम लोगो द्वारा सोशल मीडिया पर बनाए ग्रुपों पर जागरूक सम्बंधित पोस्ट भेजकर भी लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा। इसके साथ-साथ पुलिस ने स्कूल, कालेजों के मुखियाओं से संपर्क कर घर बैठे छात्र-छात्राओं इस बारे में जागरूक करने के लिये उन्हें नशा के खिलाफ पोस्टर, मैसेज, स्लोगन व तस्वीरें बना कर सोशल मीडिया पर डालने के लिए प्रेरित करने के लिए भी प्रयास किया गया है । ताकि आम नागरिकों व विद्यार्थियों को नशा न करने, नशा छोड़ने व नशा के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया जा सके।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें