Rewari News : श्रमिकों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक रखें उद्यमी : डीसी

लघु सचिवालय में उद्यमियों की बैठक लेते डीसी यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : डीसी यशेन्द्र सिंह ने वीरवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तेज गति प्रदान करने के लिए उद्योगों को शुरू करने की अनुमति दी है। उद्यमियों का दायित्व बनता है कि कोरोना संक्रमण से पैदा हई प्रतिकूल परिस्थितियों में श्रमिकों को निरंतर कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक करते रहें। सरकार द्वारा जारी की गई सोशल डिस्टेसिंग की गाइडलाइन का पूरी दृढ़ता से पालना करें ताकि आपकी इंडस्ट्रीज कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे और उत्पादन होता रहे।
डीसी ने कहा कि आपकी फैक्ट्री में किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के  लक्षण प्रतीत होते हैं , तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सुचित करें। पीडि़त व्यक्ति की टेंस्टिंग करवाएं। फैक्ट्री या पीडि़त श्रमिक के घर में आइसोलेशन की सुविधा नहीं है, ऐसे केस में प्रशासन द्वारा बनाए गए आइसोलेशन केंद्र में पीडि़त को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी को पूरी गंभीरता से सहयोग करना होगा। अगर किसी फैक्ट्री में लापरवाही की वजह से कोरोना संक्रमण फैलता है, तो निश्चित रूप से फैक्ट्री बंद करने के अतिरिक्त दूसरा कोई अन्य उपाय नहीं है। प्रशासन का यहीं प्रयास है कि सभी उद्यमी जागरूक रहें और अपने श्रमिकों को भी कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में निरंतर जागरूक करते रहें। 
डीसी ने कहा कि उद्यमी कार्य स्थल को सैनिटाईज करवाते रहें। यह सुनिश्चित करें कि श्रमिक घर से कार्य स्थल तक सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की पालना कर रहे हैं। श्रमिकों का मनोबल बढ़ाएं , कोरोना संक्रमण से पीडि़त होने पर श्रमिक पूरी मदद करें और उक्त श्रमिक को यह विश्वास दिलाएं कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद जॉब से निकाला नहीं जाएगा। बैठक में उद्यमियों ने भरोसा दिलाया कि वे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन की  हर संभव तरीके से मदद करेंगे और सरकार द्वारा तय की गई सभी गाइडलाइन की अनुपालना करेंगे। बैठक में एसडीएम रविंद्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीएमओ डॉ सुशील माही, एएलसी हवा सिंह, सहित अन्य अधिकारी व उद्यमी मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें