expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : IGU में 1-2 जुलाई को “योग, आयुर्वेद और इम्युनिटी” विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

ग्राम समाचार न्यूज इन्दिरा गांधी यूनिवर्सिटी के योग विज्ञान विभाग के द्वारा “योग आयुर्वेद और इम्युनिटी” विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन 1  2 जुलाई को किया जा रहा है 

इस अवसर पर देश-विदेश के प्रख्यात  योग, आयुर्वेद ,प्राकृतिक चिकित्सा एवं अन्य विशेषज्ञों के द्वारा इस अंतरराष्ट्रीय वेबिनार में उद्बोधन प्राप्त होगा। योग विभाग के अध्यक्ष डॉ सुरजीत डबास ने बताया कि दो दिन तक चलने वाले इस वेबिनार में दस एक्सपर्ट बतौर मुख्य वक्ता रहेंगे ऑनलाइन  माध्यम से योग और आयुर्वेद के विभिन्न पहलुओं पर अपना संबोधन देंगे।

डॉआनन्द बालयोगी वानी, पॉन्डिचेरी सेश्री श्री यूनिवर्सिटी कटक उड़ीसा से डॉ बी आर शर्मापतञ्जलि यूनिवर्सिटी हरिद्वार से डॉ निधीश यादवइंदिरा गाँधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ फिज़िकल एजूकेशन & स्पोर्ट्स साइंसेस दिल्ली से डॉ जे पी शर्माइण्डियन कॉन्सुलेट, एटलांटा अमेरिका से डॉ सोमवीर आर्य ,इलीट फिटनेसवियतनाम से डॉ गणेश प्रसाद सेमवालहिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला से डॉ एस पी पाठक,उत्तराखंड संस्कृत यूनिवर्सिटी से डॉ कामख्या कुमार,सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी हरियाणा, महेंद्रगढ़ से डॉ दिनेश चहलश्री कृष्णा आयुष यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र के कुलपति डॉ बलदेव कुमार, अपने सम्बोधनों द्वारा शारीरिक प्रतिरक्षा में योग और आयुर्वेद का महत्त्व प्रस्तुत करने का प्रयास करेंगें। 

इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश से  चौधरी धर्मबीर सिंह, सांसद, भिवानी-महेन्दरगढ़ तथा स्टेट हैल्थ सिस्ट्म रिसोर्स सेन्टर, हरियाणा की कार्यकारी निदेशक डॉ सोनिया त्रिखा खुल्लर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहेंगें।

योग विभागाध्यक्ष डॉ सुरजीत डबास ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए इंदिरा गांधी विश्विद्यालय के योग विभाग के द्वारा कुलपति प्रो एस के गक्खड़  कुलसचिव डॉ अन्नपुर्णा शर्मा के निर्देशन में इस दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। कुलपति महोदय ने इस आयोजन को लेकर कहा कि योग विज्ञान विभाग द्वारा यह पहला प्रयास है तथा निरन्तर  ऐसे आयोजन भविष्य में भी आयोजित किये जाएँगे।

इसमे  विश्विद्यालय के वेबसाइट पर 27 जून 2020 तक निःशुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी किये गए है जिसमें देश विदेश के हजारों विद्यार्थीयोग जिज्ञासुशोधार्थी  शिक्षक भाग ले रहे है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें