Jamtara News जामताड़ा नगर स्थित फिजियोथैरेपी सेंटर का शुभारंभ किया गया


ग्राम समाचार जामताड़ा:
आज जामताड़ा नगर स्थित न्यू टाउन स्थित मदनपल्ली मैं हीलिंग  हैंड्स फिजियोथैरेपी सेंटर का विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर मुख्य अतिथि डॉ. सुनील किस्कु विशिष्ट अतिथि डॉ अजीत दुबे, दुर्गेश झा, समाजसेवी दुर्गादास भंडारी डॉ० चंचल भंडारी, जामताड़ा जिला स्पोर्ट्स फिटनेस ट्रेनर दीपक दुबे  ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं फीता काटकर फिजियोथैरेपी सेंटर का विधिवत शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों ने बारी-बारी से अपने संबोधन में यह कहा कि कि जामताड़ा जिला में फिजियो थेरेपी सेंटर नहीं होने के कारण यहां के मैरिज को दूसरे शहरों में जाकर फिजियोथैरेपी ट्रीटमेंट का सहारा लेना पड़ता था अब हमारे जिले में ही इस सेंटर का हो जाने से यहां के लोग काफी  लाभकारी होंगे। अतिथियों के संबोधन के बाद हेलिंग हैंड्स फिजियोथैरेपी सेंटर के निदेशक भास्कर चांद ने अपने संबोधन में वहां पर उपस्थित सभी अतिथियों को अपनी और से सभी का धन्यवाद ज्ञापन के साथ उन्होंने बताया कि अनेक बीमारियों में अब फिजियोथैरेपी  की रामबाण साबित हो रहा है।
चिंताजनक के लोगों के जागरूकता के अभाव के कारण ही इस पद्धति का  भारत के ग्रामीण क्षेत्र में इसका विस्तारपूर्वक कोई नहीं जान पा रहे हैं‌। आज भी गांव के लोग लकवा ग्रस्त होने पर अपने आप को पूर्ण से वेट को समर्पित कर पराधीन हो जाते हैं। शहरों में लोगों की जागरूकता है लेकिन गांव मैं इसकी जागरूकता का कमी है मुकाबले संतोषजनक नहीं है अपितु इस मुहिम को अपनी सरकार से मेरी निवेदन और आग्रह है कि सरकार को चाहिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी  फिजियोथैरेपी सेंटर स्थापित हो जाए जो इसके सहारे में बहुत सारे लोगों को लाभ मिले।। शहरों में रह रहे लोगों को इसका लाभ मिल रहा है लेकिन मेरा इच्छा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में  फिजियोथैरेपिस्ट  ग्रामीण स्तर पर  कैंपेनिंग करे और इस विद्या का लाभ गांव में रह रहे गरीबों को पहुंचाएं अनेक किसान मजदूर गरीब शरीर में दर्द को जीवन का हिस्सा मानकर अपनी आदतों में शुमार कर लेते हैं जरूरत है इसके विस्तार करके इस पद्धति से लोगों का सही उपचार हो सकता है हम उसके लिए अपने संस्था को और लोगों के बीच में सेवा करने का लक्ष्य लेकर जामताड़ा में इस सेंटर का निर्माण किया है जो आने वाले समय में एक मिसाल स्थापित करेगा।। इस कार्यक्रम में सफलतापूर्वक आयोजन में रौनक राज, चिन्मया सरकार अजय चांद, दीनबंधु सिंह और भी बहुत सारे लोगों का सहयोग रहा।
अरविंद ओझा, ग्राम समाचार, जामताड़ा
Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें