expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: बलिया ( महागामा) में निर्मित स्मारक स्थलपर आज होगा प्रतिमा का अनावरण

"शहीद देव कुमार महतो के शहादत दिवस पर विशेष रिपोर्ट"

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  आज 26 जून है आज ही के दिन वर्ष 2018 में नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद हो गये गोड्डा के लाल देव कुमार महतो महेशलिटी, पथरगामा के देव कुमार महतो जो कुड़मिकिता, बलिया,महागामा में पले बढ़े। पिछले वर्ष उस समय के विधायक अशोक कुमार भगत ने शहीद के सम्मान में स्मारक और प्रतिमा हेतु अपने निधी से स्वीकृति दी थी जो बन कर पूर्ण हो चुका है। आज शहीद देव कुमार के शहादत दिवस पर उनके प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा। शहीद देश कुमार महतो ने अपनी शहादत देकर शहादत के इतिहास में वीरता का एक नया अध्याय जोड़ दिया जो हम सब के लिए हमेशा अनुकरणीय, सम्माणीय, स्मरणीय और आदरणीय बना रहेगा। हमसब को इन शहादत और वीरता के इतिहास को ऐतिहासिक धरोहर के रूप में आने वाली पीढ़ियों के लिए सजाकर संवार कर रखना होगा ताकी हमारी आने वाली पीढ़ियों अपने इस गौरवशाली अतीत को अनुभव कर बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर रह सकें।
साभार:- संजीव कुमार महतो, केंद्रीय सचिव आजसू पार्टी व संयोजक शहीद चानकु महतो हुल फाउंडेशन एवम् संस्थापक सदस्य अखिल भारतीय आदिवासी कुड़मि महासभा। मो नं-9122198028
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें