Godda news - हुल क्रांति दिवस पर सिद्धो कान्हू को किया याद


ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)। जिले भर में हुल क्रांति दिवस पर कर्यक्रम आयोजित कर सिद्धो कान्हू को याद किया गया। 
इस दौरान सिद्धो कान्हू के प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें याद करते हुए उनके शौर्य गाथा को नमन किया।

हुल क्रांति के मौके पर भोगना डीह में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन होता है और इस मौके पर सरकार द्वारा कई योजनाओं की घोषणा कर क्षेत्र के लोगों को लाभ भी देती थी। लेकिन इस साल बै महावीर के कारण भोगना डीह में बड़ा कार्यक्रम नहीं मिला।

बताते चले कि महाजनी प्रथा के खिलाफ सिद्धो कान्हू ने भोगना डीह से अंग्रेजी हुमत के खिलाफ बिगुल फंका गया था। सिद्धू कान्हो द्वारा अंग्रेजों के आधुनिक हथियारों को अपने तीर धनुष के आगे खिलाने पर मजबूर कर देने वाले संथाल विद्रोह में सक्रिय भूमिका रही थी। 

इसी कड़ी में महागामा दियाजोरी चौक पर विद्रोह के प्रतीक अमर शहीद सिद्धू कान्हू, चांद-भैरव व अन्य वीरों को महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही कहा कि आइए इस अवसर पर हम संकल्प लें कि हम सब साथ मिलकर इन महानायकों के सपनों का झारखंड बनाएंगे।

मौके पर जेएम एम नेता नेताश्याम यादव झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी मिनक विभाग के प्रदेश सचिव इकराम अंसारी, गोड्डा जिला कांग्रेस कमिटी सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर सह ज़िला युवा कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी अभिनव कुमार बसुआ पंचायत के मुखिया रहीस अंसारी, झामुमो नेता खुर्शीद मुन्ना, प्रह्लाद अध्यक्ष अजीमुद्दीम, इब्राहिम अंसारी, मुख्तार अंसारी, अंसार अंसारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे। 
                - ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें