Mihijam News (Jamtara) शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया, बारहवीं पुण्य तिथि मे लोगों ने दी श्रद्धांजलि


                   फोटो- शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार की फाइल फोटो।

ग्राम समाचार मिहिजाम: 
30 जून का दिन मिहिजाम वासियों के लिए खास रहा। 30 जून को मिहिजाम के लोग मानों शहीद दिवस के रूप मे मनाने लगे हैं। मंगलवार 30 जून को मिहिजाम के डागबंगला स्तिथ भारत माता मंडप में स्थापित प्रतिमा पर अमर शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार की पुण्य तिथि मनायी जाती है। मगर कोविद-19 को लेकर देशव्यापी लॉक डाउन के कारण इस बार बारहवी पूण्य तिथि में शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार के परिवार कि और से घर पर ही श्रद्धांजलि कार्यक्रम मनाया गया। परिवार वालो ने घर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद डागबंगला स्तिथ भारत माता मंडप में स्थापित अमर शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। वही श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हर वर्ष श्रद्धासुमन अर्पित करने को लेकर लोगो की भीड़ लगी रहती थी। परन्तु इस बार कोविद-19 के प्रकोप को देखते हुए साथ ही लॉक डाउन के नियमो का पालन करते हुए कम लोग ही मौके पर पहुचे और सोशल डिस्टेंस को पालन करते हुए शहीद डीएसपी प्रमोद कुमार को श्रद्धासुमन अर्पित किये। वही मौके पर शहीद प्रमोद के बड़े भाई डॉ एलएन प्रसाद, बड़ी भाभी मंजू देवी, मंझले भाई शिवशंकर प्रसाद, मंझली भाभी शबनम देवी, भतीजा डॉ मनीष कुमार, अनिमेष कुमार, अभिनव कुमार एवं धर्मेंद्र गुप्ता सहित बड़ी संख्या में शहीद प्रमोद कुमार के परिजन, मित्र और नगरवासियों ने अपनी श्रद्धांजलि दी। विदित हो 2008 मे रांची के बुडू मे उग्रवादियों का तांडव चरम पर था और इसी तांडव को शांत करने के लिए 30 जून वर्ष 2008 को रांची के बुंडू थाना क्षेत्र में उग्रवादियों के सर्च ऑपरेशन के लिए डीएसपी अपने दल बल सहित निकले थे। लेकिन इसी दौरान उग्रवादियों द्वारा बिछाए गए लैंड माइन्स विस्फोट में प्रमोद कुमार शहीद हो गये। मालूम हो की वर्ष 2017 के 30 जून को नौवीं पुण्यतिथि के दिन शहीद प्रमोद कुमार के सम्मान में भारत माता मंडप परिसर मे पहली स्मारक बना शहीद प्रमोद कुमार के प्रतिमा स्थापित किया गया। 
रोहित शर्मा, ब्यूरो, जामताड़ा

Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें