Pakur News: आईसीएमआर एवं एनसीडीसी की टीम करेगी जिले में सर्वे- उपायुक्त पाकुड़





ग्राम समाचार पाकुड़,ब्यूरो रिपोर्ट:- केंद्र सरकार राज्य में कोरोना वायरस (कोविड – 19) के संक्रमण का ट्रेंड जानने के लिए कम्युनिटी तथा हास्पिटल आधारित सर्वे करेगी। इसके लिए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) तथा नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के टीम का अगले सप्ताह दौरा प्रस्तावित है।
इसी को लेकर बुधवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने उप विकास आयुक्त राम निवास यादव की उपस्थिति में सिविल सर्जन डा. रामदेव पासवान समेत अन्य चिकित्सा पदाधिकारियों व वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिया ।
उपायुक्त ने बताया की टीम राज्य सरकार के सहयोग से चिन्हित सभी जिलों में कम्युनिटी बेस्ड सर्वे करेगी। केंद्र सरकार ने इसके लिए देश भर के 69 जिलों को चिन्हित किया है। जिसमें झारखंड राज्य के तीन जिलें लातेहार, सिमडेगा व पाकुड़ जिला शामिल हैं। इन जिलों का चयन रैंडम किया गया है। कम्यूनिटी बेस्ड सर्वे के माध्यम से कोरोना के प्रिविलेंस का अनुमान लगाया जा सकेगा।
इसी को ले टीम प्रत्येक जिले में तीन – तीन दिन कम्युनिटी तथा हास्पिटल आधारित सर्वे करेगी। उन्होंने टीम को हर संभव सहयोग करने को सिविल सर्जन को निर्देश दिया। साथ ही जो दिशा निर्देश संबंधित टीम द्वारा उपलब्ध कराया गया है उसका शत प्रतिशत अनुपालन करने को कहा। इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
-:आर. के. पाण्डेय-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें