Banka News: हैदराबाद से स्पेशल ट्रेन द्वारा प्रवासी मजदूरों का देर शाम तक बांका पहुंचने की संभावना

ग्राम समाचार ,बांका। जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक,बांका, द्वारा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया गया।जहां पर दिनांक 07.05.2020 को हैदराबाद से स्पेशल ट्रेन से प्रवासी मजदूरों को लेकर बांका स्टेशन देर शाम तक पहुंचने की संभावना है।

इसके मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सभी पॉइंट को चिन्हित किया गया हैं। जहां अप्रवासी मजदूरों के पहुंचने पर उनका नाम का इंट्री किया जाएगा। एक-एक मीटर पर गोल घेरा बनाने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। दो बोगी पर एक थाना प्रभारी एवं मेडिकल टीम को लगाया गया है। एक टीम में एक डॉक्टर, आशा, पारामेडिकल कर्मी तैनात रहेंगे। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम एवं सोलर लाइट लगाने का भी निर्देश दिया गया है।

जनरेटर, वाटर टैंक, एंबुलेंस के अलावे सैनिटाइजर, मास्क भी उपलब्ध कराया जा रहा है। वीडियो ग्राफर एवं फोटोग्राफर को भी लगाया गया है। नॉर्थ प्वाइंट पर स्टेशन की गिरी हुई चारदीवारी को बांस बल्ला से बैरकेटिंग करने का आदेश दिया गया। डी0आर0डी0ए0 के डाटा एंट्री ऑपरेटर को लगाया गया है। प्रवासी मजदूरों के स्टेशन पहुंचने पर उसका सबसे पहले स्क्रीनिंग किया जाएगा एवं सूची तैयार की जाएगी। उसके बाद संबंधित प्रवासी मजदूरों को स्टेशन से संबंधित प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में 21 दिनों के लिए भेजा जाएगा। इस मौके पर जिला के सभी वरीय पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें