Godda News : नागरिक अभिनंदन समारोह में पहुंचे विधायक लोबिन हेम्ब्रम, ECL प्रभावित ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

ग्राम समाचार, बोआरीजोर (गोड्डा)।बोरियो विधानसभा विधायक लोबिन हेम्ब्रम बोआरीजोर प्रखंड क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के द्वारा नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन लोहडिया पंचायत के बसडीहा गांव में किया गया।
कार्यक्रम में विधायक लोबिन हेम्ब्रम को कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया। अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी लोंगो से मिले प्यार व मोहब्बत का नतीजा है कि आज मैं पुन:आप सबों के बीच है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जिस उम्मीद व विश्वास के साथ इस मुकाम पर पहुंचाया है उस विश्वास को कभी टूटने नहीं देंगे। सदैव आपके साथ हैं।
वही नागरिक अभिनंदन समारोह के मौके पर बसडीहा के ग्रामीणों ने ईसीएल से जुड़ी कई समस्याओं से विधायक को अवगत कराया गया। ग्राम प्रधान अनपा किस्कू,प्रेमलाल किस्कू,मुखिया सोहागीनी मरांड़ी, लखन किस्कू,संदीप पंडित,कृष्णा पंडित जमील अंसारी,यासीन अंसारी,मुर्शीद अंसारी,फारूक अंसारी ने बताया गांव में विस्थापित को लेकर हमारे गांव में भारी समस्याएं हैं बेरोजगारी,जल संकट,मुआवजा एवं खदान को गांव में सटा दिया साथ ही दिन भर में कई बार हेबी ब्लास्टिंग भी किये जाते है जिससे घर भी कंपन हो कर गीर जाते हैं ग्रामीण परेशान हैं। जमीन को भी काटना शुरू कर दिया गया।लेकिन आलम की बात तो यह है कि अभी तक हम सभी विस्थापित लोगों के लिए पुनर विस्थापन के लिए अभी तक सही तरीका से जमीन चिन्हित नहीं करवा गया है। जिस जगह पर अभी स्थापित हैं वहां पर भी अभी पानी गंभीर समस्या बनी हुई है और आगे भी हमारी समस्या बहुत है। पुर्व मे इन सारी समस्याओं से निजात पाने के लिए उपायुक्त महोदय के समक्ष भी बसडीहा ग्रामीण बैठक कर ग्रामीण अपने मुलभुत विस्थापित समस्याओं से उपायुक्त को भी रूबरू कराया गया था, जबकि बैठक में आशवासन देते हुए उपायुक्त महोदय ने कहा ग्रामीणों की जो मूलभूत समस्या है उनका जो अधिकार है उन पर करवाई हो लेकिन धरातल पर ईसीएल अपने मनमाने रवैया से खदान को विस्तार करते जा रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उपायुक्त के सामने ईसीएल हर बातें मानने को तैयार हो जाते हैं लेकिन ग्रामीणों की जो समस्या है ईसीएल उन पर गंभीरता से निदान करते नजर  नहीं दिख रहे है जिससे बसडीहा ग्रामीण आक्रोशित है। ग्रामीणों ने जानकारी दिया कि जमीन लेने लिए परियोजना ने कई तरह के दांवपेच व तरह तरह की सुविधाएं गिनाए और देने की भी बात कही, लेकिन जब जमीन काटना शुरू हुआ तब ईसीएल अपने रंग गिरगिट के तरह बदलना शुरू कर दिए। वही कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।
-ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।
Share on Google Plus

About विलियम मरांड़ी।

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment