Godda News : निष्ठा से 21वीं सदी की समस्याओं का सामना करने में सक्षम होंगे शिक्षक - रीतेश


ग्राम समाचार , गोड्डा। महागामा प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय खदहरामाल में स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों के समग्र विकास के लिए राष्ट्रीय पहल (निष्ठा) प्रशिक्षण के तृतीय बैच का आज समापन हुआ।

इस अवसर पर  विषय विशेषज्ञ मुजफ्फर आलम विशेष रूप से उपस्थित थे। पाँच दिनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण में राज्य साधन सेवी समूह के सदस्य गुलाम मुर्शीद, मुरारी प्रसाद शर्मा, रीतेश रंजन, राजेंद्र पंडित एवं निलेश कुमार ने आनंद पूर्वक तरीके से गतिविधि के माध्यम से अपने-अपने मॉड्यूल के विषय वस्तु का प्रशिक्षण शिक्षकों को प्रदान किया।

प्रशिक्षण में आए प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुख्य संसाधन सेवी रीतेश रंजन ने कहा कि यह प्रशिक्षण अन्य प्रशिक्षण से अलग और अनूठा है। प्रशिक्षण जितना बेहतर तरीके से लेंगे स्कूल में भी उतना ही बेहतर माहौल बनेगा ।यह क्षमता संवर्धन कार्यक्रम है।  इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों में आत्मविश्वास व कुशलता लाना है। निष्ठा व्यापक, विशाल और प्रगतिशील कार्यक्रम है।

 प्रशिक्षण में शामिल शिक्षकों ने बताया कि सभी के आर पी ने पूरी निष्ठा के साथ निष्ठा प्रशिक्षण मनोरंजक एवं रुचिकर रूप से प्रस्तुत किया। 
Share on Google Plus

Editor - संपादक

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें