फुलो-झानो वस्त्र उत्पादन केन्द्र , विकास का बेहतरीन मॉडल -आरडीडीई

ग्राम समाचार गोड्डा। शनिवार को संताल परगना प्रमंडल के क्षेत्रिय उप शिक्षा निदेशक राजकुमार सिंह ने शनिवार को सिकटिया में चल रहे सुपर 200 के छात्रों से मुलाकात की।

 बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने सुपर 200 के बेहतर परिणाम की आग्रिम बधाई दी। श्री सिंह ने छात्रों के रहने खाने के इंतजाम पर संतुष्टि जताते हुए अदाणी फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना की। श्री सिंह ने जिला प्रशासन और अदाणी फाउंडेशन की ओर से चलाए जा रहे ज्ञानोदय और सुपर 200 कार्यक्रम को विकास का बेहतरीन नमूना बताते हुए खूब सराहा।

 सुपर 200 के छात्रों से मिलने के बाद श्री सिंह ने सिकटिया में चल रहे फुलो-झानो सक्षम आजीविका सखी मंडल के वस्त्र उत्पादन केन्द्र का भी निरीक्षण किया। केन्द्र की महिलाओं से बातचीत करके उन्होंने जिला प्रशासन के साथ-साथ अदाणी फाउंडेशन के कार्यों को भी खूब सराहा।

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में यह एक बेहतरीन प्रयास है और इस मॉडल के पूरे राज्य में लागू किया जाना चाहिए। सिकटिया के बाद श्री सिंह पथरगामा के कस्तूरबा विद्यालय में अध्यनरत सुपर 200 की छात्राओं से मिलने गए।

छात्राओं के मनोबल को बढ़ाते हुए श्री सिंह ने कहा कि बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम से करियर की दशा-दिशा निर्धारित होती है, इसलिए बोर्ड की तैयारी में कोई कसर नहीं होनी चाहिए। श्री सिंह पथरगामा में चल रहे फुलो-झानो सक्षम वस्त्र उत्पादन केन्द्र भी गए।
-  ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें