डब्ल्यूएचओ के पदाधिकारी ने की कालाजार रोगियों की जांच


ग्राम समाचार,  पथरगामा (गोड्डा) । शनिवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के पदाधिकारी स्विट्जरलैंड से आई फबीन एल्विस ने जिला कालाजार टीम एवं पथरगामा कालाजार टीम के साथ चुनाकोठी में कालाजार मरीज की जांच की एवं उसे सुझाव दिया।

जांच के दौरान फबिन एल्विस ने कालाजार रोगियों के रहन-सहन खानपान अगल-वगल का परिवेश एक गहन जानकारी ली।उन्होंने रोगियों और गांव के लोगों को बताया कि कालाजार से कैसे बचाव किया जाए।बताया कि अगल-बगल पानी का जमाव नहीं होने दीजिए।सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें। इस दौरान कालाजार का क्षेत्र में फैलने के कारणों की अधिकारियों ने समीक्षा की। फबिन एल्विस ने कालाजार के रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की भी पदाधिकारियों से समीक्षा की।

बताया गया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन कालाजार को गंभीरता से ले रहा है।फबिन एल्विस के सात जिला से आए डॉ परमानंद दर्बे,डॉ इकबाल,पथरगामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ रविंद्र कुमार पासवान,डॉ माधव झा,डाॅ प्रिंस कुमार,केबीसी अमरेंद्र झा,केडीएस राम विलास पंडित,एसआइ संजय कुमार, कौशल चौधरी,प्रधान सहायक प्रदीप सिंह,बहुउद्देशीय कार्यकर्ता प्रशांत कुमार,शंभू कुमार सहित क्षेत्र की सेविका, सहिया साथी,पोषण सखी आदि शामिल थे।
- ग्राम समाचार पथरगामा ।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें