झारखंड विधानसभा चुनाव पोलिंग बूथ पर हुई फायरिंग, पुलिस की गोली से एक युवक की मौत



ग्राम समाचार गुमला(रांची)। सिसई में कुदरापंचायत के बघनी गांव में 36 नंबर बूथ पर हिंसक झड़प के दौरान एक युवक की मौत हो गई।मृतक की पहचान बघनी निवासी 28 वर्षीय जिलानी अंसारी के रूप में की गई है। वहीं,सिसई थाना प्रभारी समेत कई लोग घायल हैं। जिन्हें रिम्स रेफर किया गया है।
उधर, घटना की सूचना के बाद एसपी पुलिस बल के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। फिलहाल, मतदान बाधित है।मतदानकर्मियों ने बचने के लिए खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है। मामले में चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है।मामले की रिपोर्ट प्रशासन से मांगी गई है।
पुलिस की गोली से हुई एक युवक की मौत
बूथ संख्या 36 पर मतदान प्रभावित करने के उद्देश्य से कुछ मतदाता बेतरतीब तरीके से लाइन में खड़े थे।
इस दौरान गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें लाइन में खड़े होने व व्यवस्थित तरीके से मतदान की बात कही। इसी बात पर मतदाता भड़क गए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करने लगे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आत्मरक्षा के लिए हवाई फायरिंग की। इसके बाद भीड़ और ज्यादा उग्र हो गई। फिर सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग की जिसमें एक युवक की मौत हो गई।

थाना प्रभारी भी घायल
भीड़ की ओर से पथराव में सिसई थाना प्रभारी बिशुनुदेव चौधरी एवं एक अखबार के पत्रकार भी गंभीर रूप से घायल है।  वहीं कुछ ग्रामीणों के घायल होने की भी खबर है।

वहीं घटना को लेकर गुमला के एसपी के नेतृत्व में सीआरपीएफ की बटालियन घटनास्थल पर पहुंची। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।
- ग्राम समाचार  गुमला (रांची)।

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें