झारखंड विधान सभा चुनाव 20019 के पांचवे चरण के लिए प्रत्याशियों ने किया नामांकन



ग्राम समाचार (गोड्डा)। झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का नामांकन जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को गोड्डा व महागामा विधानसभा सीट से पांचवे दिन तक लगभग सभी प्रमुख उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर लिया है। गोड्डा से नामांकन दाखिल करने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में निवर्तमान विधायक बीजेपी प्रत्याशी अमित मंडल के अलावा झामुमो के बागी जिला अध्यक्ष रहे रवींद्र महतो ने जदयू से और बीजेपी के बागी उम्मीदवार पूर्व जिला अध्यक्ष अरुण साह सहित लोजपा से पूर्व बीजेपी नेता विष्णुकांत झा का नाम शामिल है। बता दें कि अरुण साह ने निर्दलीय पर्चा भरा है।



वहीं महागामा बिधानसभा से भाजपा के निवर्तमान विधायक अशोक कुमार, कांग्रेस से दीपिका सिंह पांडेय, मनोज कुमार सिंह जदयू, संजीव कुमार मिश्रा झारखंड विकास मोर्चा, शंभू प्रसाद शर्मा शोषित समाज दल, अशोक साह मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से पर्चा भरा।

जानकारी के अनुसार गोड्डा विधानसभा सीट से महागठबंधन के राजद प्रत्याशी पूर्व विधायक संजय यादव पहले ही नामांकन कर चुके हैं। वहीं निवर्तमान बीजेपी विधायक अमित मंडल अपने हजारों समर्थकों के साथ नामंकन के लिए पहुंचे। नामंकन के बाद उन्होंने कहा की वे सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं। उनका उद्देश्य खेतों को पानी, युवाओं और महिलाओं को रोजगार समेत उद्योग धंधों का विकास और शिक्षा के समुचित प्रबंध कराना है।

दूसरी ओर, बीजेपी और लोजपा के उम्मीदवार विष्णुकांत झा ने कहा कि गोड्डा विधानसभा में पिछले 20 सालों में कोई विकास नहीं हुआ है, सड़कें बदहाल है, लोग पानी खरीद कर पी रहे हैं, शिक्षा के हालात बदतर है।

इसके अलावा जेएमएम के जिला अध्यक्ष ने बगावत कर जदयू से उम्मीदवारी दर्ज की। वहीं आप, तृणमूल समेत कई छोटी पार्टियों के उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। बताते चलें कि नामांकन की अंतिम तिथि 3 दिसम्बर है। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 6 दिसम्बर है।

ग्राम समाचार (गोड्डा)। 



Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें