Rewari News : अपराध पर अकुंश लगाने के लिए चलाया गया नाईट डोमोनेशन अभियान

मोटर साईकिल चोरी करने के मामले में एक ओर आरोपी गिरफ्तार



थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत भाडावास गेट चौकी पुलिस ने मोटर साईकिल चोरी करने के मामले में कार्यवाही करते हुए दुसरे साथी आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान ठठेरा कालोनी आदर्श नगर पटोदी रोड निवासी गुरविन्द्र सिंह के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता कृष्ण कुमार पुत्र रामेश्वर गांव गोकलगढ रेवाडी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वह सब्जी मण्डी मे सब्जी का फड लगाता है। रोजाना की तरह 24 फरवरी को भी उसने मोटर साईकिल रेवाड़ी की कृपा राम धर्मशाला के प्रागंण मे खडी की थी। अपनी फड बढाकर समय करीब 07.45 बजे कृपा राम धर्मशाला के प्रागंण मे जाकर देखा तो उसे अपनी मोटर साईकिल नही मिली। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी थी। पुलिस ने मामले मे त्वरित कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को पहले हि गिरफतार करके उससे चोरी की गई मोटरसाईकिल भी बरामद कर ली थी तथा मामले मे आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को मामले मे सलिंप्त दुसरे साथी आरोपी गुरविन्द्र सिंह पुत्र वेदपाल सिंह निवासी ठठेरा कालोनी आदर्श नगर पटोदी रोड रेवाडी को गिरफतार कर लिया है।

 

थाना शहर रेवाडी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को किया गिरफतार-

कुल 15 बोतल अवैध शराब बरामद-



थाना शहर रेवाडी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफतार करके उसके कब्जा से कुल 15 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान शहर रेवाडी के मोहल्ला बल्लूवाडा निवासी महेश कुमार उर्फ हड्डी के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया की पुलिस को शुक्रवार की रात गस्त के दोरान सुचना मिली की महेश कुमार उर्फ हड्डी पुत्र अमर सिह निवासी मौहल्ला बल्लुवाङा रेवाङी थाना शहर रेवाङी जिला रेवाङी अवैध शराब बेचने का काम करता है, जो अभी झज्जर चौक रेवाङी की तरफ से अवैध शराब लेकर आ रहा है। तब मिली सुचना के आधार पर चोकी भाडावास गेट पुलिस ने मोती चौक पर तुरन्त पहुंचकर नाका बन्दी शुरु की तो कुछ समय पश्चात एक शक्स अपने सिर पर कट्टा रखकर आता हुआ दिखाई दिया तथा वह शक्स पुलिस को देखकर अपने सिर पर लिए हुए कट्टे को गिराकर भागने कि कोशिश करने लगा तब पुलिस ने उस शक्स को काबू करके उसका नामपता पुछा तो उस शक्स ने अपना नाम महेश कुमार उर्फ हड्डी पुत्र अमर सिह निवासी मौहल्ला बल्लुवाङा रेवाङी बतलाया तथा कट्टे को खोलकर चैक किया तो उसमे कुल 15 बोतल देशी शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाडी मे आबकारी संशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया है।

 

पुलिस महानिदेशक हरियाणा के दिशा निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक रेवाडी के नेतृत्व मे जिला पुलिस रेवाडी ने गत रात्री को अपराध पर अकुंश लगाने के लिए चलाया गया नाईट डोमोनेशन अभियान-



पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने नाईट डोमिनेशन के दौरान जिला रेवाडी की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा नाईट डोमोनेशन के दौरान गहनता से वाहनो की गई जांच-

जिला रेवाडी पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गत रात्री को 10 बजे से सुबह 4 बजे तक रात्री गस्त और नाकाबंदी की गई। इस अभियान मे जिला रेवाडी मे कुल 538 पुलिस कर्मचारी/अधिकारी की डयूटिया लगाई गई थी। जिला पुलिस रेवाड़ी द्वारा चैकिंग पार्टियां और नाकाबंदी करके विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई। जो प्रत्येक थाना क्षेत्र के अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारीप्रबंधक थाना और चौकी इंचार्ज और थाना चौकी में तैनात फ़ोर्स नाकाबंदी और चैकिंग में रही। पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों और नाकाबंदी पर आने जाने वाले वाहनो को गहनता से चैक किया गया।

अभियान के तहत पुलिस द्वारा रात को 10  बजे से तड़के चार बजे तक 1772  वाहनों की जांच की गईइनमें से 38 वाहनों के चालान काटे गए। अभियान के दौरान पुलिस द्वारा 224 सावर्जनिक स्थानो को चैक किया गया तथा 89 लोगो के अजनबी पर्चे भरे गए है। पुलिस द्वारा अभियान के दोरान 15 बोतल अवैध शराब भी बरामद की गई है। नाईट डोमिनेशन अभियान का उद्देश्य रात में अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा अपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए आमजन को सुरक्षित रखना है। नाईट डोमिनेशन करने पर आपराधिक और असामाजिक तत्वों में इस बात का भय भी बनता है की वह कोई गलत काम न करें। भविष्य में भी नाईट डोमिनेशन करके कानून व्यवस्था को पूर्ण रूप से नियंत्रित रखने के लिए अपराधों और अपराधियों पर लगाम हेतु प्रयास जारी रखें जायेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें