Rewari News : प्रदेश महासचिव रेखा दहिया ने जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री कॉपी किताब आदि वितरित किए

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव रेखा दहिया ने शनिवार को जीवन रेखा फाउंडेशन के बैनर तले गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की। आपको बता दें कि रेखा दहिया को प्रदेश स्तर की जिम्मेदारी देते हुए कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में प्रदेश महासचिव के पद पर नियुक्ति की है। 



रेखा दहिया लगातार क्षेत्र में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभा रही हैं व पार्टी के अभियान हाथ से हाथ जोड़ो, घर घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस व अन्य अभियानों के तहत पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार कर रही हैं, उनकी इस मेहनत का ही नतीजा है कि उन्हें अब प्रदेश स्तर की जिम्मेदारी सौंपी गई व हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में उन्हें महिला कांग्रेस द्वारा भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा में बतौर प्रभारी सौंपी गई थी।



नर सेवा ही नारायण सेवा के आधार पर उन्होंने शनिवार को अपनी इस नियुक्ति पर जरूरतमंद बच्चों में कॉपी किताब वितरित किए व लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया व कहा कि भारत में गरीबी एक बड़ा मुद्दा है, इसलिए हजारों जरूरतमंद लोग हैं जो वास्तव में सहायता और मदद के हकदार हैं। उन्हें नैतिक समर्थन और सम्मान देने से उन्हें लगता है कि कोई वास्तव में उनकी परवाह करता है। उन्हें हर अवसर पर मदद करके और हर मोड़ पर उनका समर्थन करके, किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करना भगवान की सेवा करने जैसा है।



इस मौके पर रेखा दहिया ने सभी से अपील करते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति बहुत ज़रूरतमंद होता है, तो उससे बेहतर स्थिति वाले व्यक्ति को हर संभव सहायता देकर ज़रूरतमंद व्यक्ति की मदद करनी चाहिए। मनुष्य और भारतीय नागरिक होने के नाते यह हमारा कर्तव्य है कि हम एक-दूसरे की मदद करें और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करें । 

अपनी इस नियुक्ति पर उन्होंने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष चौ भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौ उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, राज बब्बर सहित अन्य शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया व इस दायित्व का पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करने की बात कही ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें