Rewari News : मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में ग्रीष्मकालीन शिविर 10 जून से शुरू होंगे : विरेंद्र यादव



हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल भवन में ग्रष्मकालीन शिविर दस जून से शुरू। रेवाड़ी के मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में गर्मियों की छुट्टियों में करवाई जाएगी अनेक गतिविधियां।

रेवाड़ी में गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों को विभिन्न कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ के निर्देशानुसार और रेवाड़ी जिला उपायुक्त राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन में बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल भवन में ग्रीष्मकालीन शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर दस जून से लेकर 31 जुलाई तक चलेगा। रेवाड़ी जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव ने मीडिया को बताया कि दो माह तक चलने वाले इस शिविर में बच्चे निःशुल्क म्यूजिक, डांस, आर्ट एवं क्राफ्ट, कंप्यूटर, ब्यूटी केयर, सिलाई एवं कढ़ाई का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी प्रतिभा को निखार पाएंगे। ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन 10 जून से 2 माह तक किया जाएगा। इस दौरान 5 से 18 वर्ष के बच्चों को निःशुल्क म्यूजिक, डांस, आर्ट एवं क्राफ्ट, कंप्यूटर, ब्यूटी केयर, सिलाई एवं कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त करके अपनी प्रतिभा को निखार सकें।


ग्रीष्मकालीन शिविर का अधिक से अधिक संख्या में लाभ उठाने का आह्वान करते हुए वीरेंद्र यादव ने कहा है समर कैंप में हिस्सा लेने के लिए 7 जून तक मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में मात्र 100 रुपए पंजीकरण शुल्क देकर पंजीकरण करवाना होगा। बच्चों के लिए शिविर का समय बच्चों की इच्छा अनुसार निर्धारित किया जाएगा। शिविर में भाग लेने वाले बच्चों को रिफ्रेशमेंट भी दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर भी सम्मानित किया जाएगा।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें