Rewari News : सोला राही स्थित शनि मंदिर में शनि देव जयंती पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया

देशभर में शनि देव जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। रेवाड़ी के शनि मंदिरों में रात्रि जागरण और भंडारे का आयोजन किया गया। शनि जयंती के उपलक्ष में मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया।



देशभर के शनि मंदिरों में शनि देव जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में रेवाड़ी के सैक्टर एक स्थित सोला राही शनि मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेवाड़ी के छीपटवाड़ा, बड़ा तालाब और सोला राही स्थित शनि मंदिर सहित सभी मंदिरों में शनि जयंती धूमधाम से मनाई गई। 



शनि मंदिर के पुजारी मोनू पंडित ने बताया कि बुधवार रात्रि को विशाल जागरण का आयोजन किया गया था और आज गुरुवार को विशाल भंडारा आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि आज शनि जयंती और अमावस्या पर विशेष संयोग बन रहा है। 



उन्होंने बताया कि शनि जयंती पर शनिदेव की पूजा का विशेष महत्व होता है। शनि अमावस्या के दिन पीपल पूजन करने से सौभाग्य बढ़ता है एवं पितृ प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करते हैं। आज ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि है। 



इस तिथि पर न्याय के देवता और कर्म फलदाता शनिदेव की जयंती मनाई जाती है। शनि को वैदिक ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है और पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ज्येष्ठ अमावस्या पर शनिदेव का जन्म हुआ था। 



शनि जयंती पर विधि-विधान के साथ शनिदेव की पूजा-आराधना करने पर शनिदोष, शनि साढ़ेसाती और महादशा से छुटकारा मिलता है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें