Rewari News : लघु सचिवालय सभागार में "समाधान प्रकोष्ठ" के तहत समाधान शिविर का आयोजन किया गया

हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर "समाधान प्रकोष्ठ" के तहत लघु सचिवालय सभागार में समाधान शिविर लगाया गया जिसमे आमजन की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया जा रहा है।



डीसी राहुल हुड्डा व एसपी शशांक कुमार सावन ने जिला के प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में प्रातः 9 बजे से सुबह 11 बजे तक समाधान शिविर लगाते हुए लोगों से सीधा संवाद किया।

जिलास्तर पर लगे समाधान शिविर में जहां लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है वहीं कितनी समस्याएं आई, कितनी समस्याओं का समाधान हुआ इसकी रिपोर्ट भी ज़िला प्रशासन द्वारा मुख्य सचिव कार्यालय को भेजी जा रही है।

डीसी राहुल हुड्डा ने बताया कि हरियाणा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में आमजन के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए जहां नीतिगत फैसले लेने की आवश्यकता होगी, ऐसे मामलों में मुख्य सचिव द्वारा समाधान प्रकोष्ठ की बैठक संबंधित प्रशासनिक सचिवों के साथ भी आयोजित की जाएगी।



डीसी ने बताया कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने के लिए सुनवाई ज़िला और उपमंडल स्तर पर भी होंगी। इसके अलावा भी जो समस्याएं प्रशासनिक दायरे में होंगी उनको हल करने के किए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें