Sahebganj News: पहली ड्यूटी वोट डालना, बाद में करना दूजा काम..!! - डॉ रणजीत कुमार सिंह


ग्राम समाचार, साहिबगंज (झारखंड)।  तीनपहाड़ ,लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत भारत स्काउट और गाइड , मॉडल कॉलेज राजमहल एवं उच्च  विद्यालय तीनपहाड़ , उर्दू कन्या उच्च विद्यालय तीनपहाड़, मध्य विद्यालय तीनपहाड़ द्वारा सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई । 

वोट करें एक जून 2024 पर मानव श्रृंखला बनाया छात्र छात्राओं ने, पेड़ देकर संदेश एक वोट देकर  लोकतंत्र को मजबूत करें और एक पेड़ लगाकर प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

जिसमें मुख्य रूप से राजमहल बीडीओ उदय कुमार सिन्हा ,सीओ अशोक सिन्हा ,मॉडल कॉलेज राजमहल के प्राचार्य डॉ रणजीत  कुमार सिंह ,भारत स्काउट और गाइड के  सहायक राज्य संगठन आयुक्त सह जिला संगठन आयुक्त उमा शंकर सिंह उपस्थित थे मतदाता जागरूकता रैली को राजमहल बीडीओ द्वारा झंडी दिखा कर रवाना किया जागरूकता रैली उच्य विद्यालय से निकल कर बैंक मोड मुख्य बाजार हुते हुए तीनपहाड़ रेलवे प्रांगण पहुँचा  इस दौरान  बीडीओ  उदय कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र स्थापित करने के लिए भय मुक्त वातावरण में अपने मत का  प्रयोग अवश्य करें।  किसी भी दल के प्रभाव या प्रलोभन में नहीं पड़े।  लोकतंत्र एवं प्रजातंत्र में मतदान से ही जनता की सरकार बनती है सरकार जनता के लिए कार्य करती है।


सीओ अशोक सिन्हा ने कहा कि , राजमहल प्रखंड में सभी को मतदान करना है  मतदान केंद्र पर पानी सहित अन्य ब्यवस्था प्रसासन द्वारा किया किया जाएगा  आप सभी जागरूक होकर अवश्य मतदान करें।  डॉ रणजीत  कुमार सिंह ने कहा कि - पहली ड्यूटी वोट डालना, बाद में करना दूजा काम..!! लोकतंत्र में संविधान ने दिया है मतदान का अधिकार।

सभी मतदाता से अनुरोध अपने परिवार के साथ 1 जून 2024 को अपना मतदान करें और दूसरे को भी प्रेरित करें। डॉ रणजीत ने कहा कि चुनाव आयोग के द्वारा मतदान केंद्र पर जरूरत के सारी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अतः निर्भीक होकर राष्ट्र के निर्माण में समाज व आम जनता के कार्य करने वाले जनप्रतिनिधि और सरकार को अपने मत का प्रयोग कर बनाएं.  खास कर शहरवासी से अनुरोध किया कि मत प्रतिसत शहरी क्षेत्रों में कम होता है तो लोक सभा आम चुनाव 2024 में सत प्रतिशत मतदान करें।


साथ ही थाना प्रभारी शाहरुख खान ने कहा कि मतदान ही लोकतंत्र की ताकत है. आपका एक वोट सरकार बनाने के लिए निर्णायक होती है. अगर किसी भी मतदान केंद्र में संदिग्ध गतिविधि या क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति मताधिकार को रोकता हो तो उसकी सूचना थाना पुलिस या प्रशासनिक पदाधिकारी को तुरंत दें. वैसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।  मतदाता जागरूकता रैली के बाद  तीनपहाड़ रेलवे प्रांगण में  पदाधिकारी ने उपस्थित स्थानीय नागरिक मॉडल कॉलेज राजमहल के छात्र छात्रओं सेविका सहिया बीएलओ को मतदाता शपथ दिलाया।

मौके पर प्रचार्य लाउस हांसदा, महफ़ूज़र रहमान ,मेरी मोती हांसदा, सिमा कुमारी , नीली इसीनमेवीन हांसदा, मो जाफर अंसारी, संतोष कुमार, हिमांशू घोष,लॉसलिटन मजूमदार, रणदीप सरकार  रतिलाल मंडल सहित अन्य उपस्थित थे । 

- ग्राम समाचार, ब्यूरो रिपोर्ट,साहिबगंज।


Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें