Rewari News : महाराणा प्रताप जयंती पर 09 जून को महाराणा प्रताप चौक के नवीनीकरण का उद्घाटन किया जाएगा



रेवाड़ी में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 484वीं जयंती ज्येष्ठ सुदी तृतीया तद्नानुसार रविवार 9 जून को स्थानीय महाराणा प्रताप चौक पर बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी। महाराणा प्रताप जयंती समिति के अध्यक्ष राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत, महासचिव गज राज सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष अनंग पाल सिंह चौहान ने सयुंक्त ब्यान जारी कर बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा भी 1995 से निरंतर हिंदी तिथि अनुसार ही महाराणा प्रताप जयंती का राजकीय अवकाश चला आ रहा है।



अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से भी देश प्रदेश में युग पुरुष महाराणा प्रताप जयंती के 9 मई को भी कार्यक्रम होते हैं। राष्ट्रीय स्वाभिमान और पराक्रम के पर्याय महाराणा प्रताप जैसे महापुरुषों की जयंती के आयोजन 9 मई से 9 जून तक महीने भर आयोजित किए जाएं तो भी कम हैं । 26 वर्ष पूर्व सर्व समाज के सहयोग से रेवाड़ी में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की भव्य एवं विशाल प्रतिमा की स्थापना हुई थी । हरियाणा सरकार ने स्थानीय महाराणा प्रताप चौक के नवीनीकरण के लिए 19 लाख 69 हजार का बजट मंजूर किया है जिसका कार्य एक एजेंसी को 16 जून से पहले पूरा करना है । 9 जून को नवीनीकरण किये महाराणा प्रताप चौक का प्रदेश स्तरीय उद्घाटन समारोह करवाए जाने का भी समिति प्रयास करेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें