Rewari News : यंग मैंस एसोसिएशन की ओर से ऑटो मार्किट स्थित कार्यालय पर मातृ दिवस मनाया गया


रेवाड़ी में रविवार को यंग मैन्स एसोसिएशन आफ इंडिया द्वारा संस्था के ऑटो मार्किट स्थित कार्यालय में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी के सानिध्य में मातृ दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अमित स्वामी ने संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में माँ ही मंदिर और माँ ही पूजा का स्थान रखती है और माँ के चरणों में ही स्वर्ग होता है। हमारे जन्म से मरण तक सबसे ज्यादा गहरा रिश्ता माँ के साथ होता है। माँ बच्चे की पहली गुरू होती है व हर सुख-दुःख में माँ सबसे निकट होती है। जीवन में माँ का आशीर्वाद ईश्वर के आशीर्वाद के समान होता है। माँ की तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती व माँ का कर्ज हम जीवन पर्यन्त नहीं उतार सकते। माँ हमारे जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों और समस्याओं के निवारण में सदैव हमारे साथ खड़ी रहती है परन्तु यह अत्यन्त दुखदायी है कि उसी माँ को जिसने इतना कष्ट सहन करके हमें जन्म दिया उसे आजकल की पीढ़ी के कुछ लोग वृद्ध आश्रम में छोड़ आते हैं और इससे बड़ा पाप नहीं हो सकता कि जिस माँ की सेवा के लिए पूरा जीवन कम है उसे हमारी आज की पीढ़ी इससे विमुख हो रही है। जिसका पछतावा उन्हें एक दिन अवश्य करना पड़ेगा।



इस अवसर पर ईश्वर पहलवान, रविन्द्र शर्मा, श्रीभगवान यादव, सोनू यादव, प्रवीण अग्रवाल, ललित गुप्ता, सुनील यादव, गौरव हरित, पारस चौधरी, सुरेश शर्मा, यशपाल यादव, प्रवीण यादव, कपिल, सचिन कुमार आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें