Rewari News : लोक सेवा मंच के "हेल्दी-वेल्दी एंड स्ट्रांग बनाओ अभियान की बढ़ रही लोकप्रियता


रेवाड़ी शहर के सैक्टर-4 के निवासियों को प्रतिदिन योगाभ्यास एवं स्वास्थ्य लाभ कराते आ रहे जाने -माने युवा उद्यमी एवं हैल्थ गुरु विक्रम सिंह के आमंत्रण पर राष्ट्रीय प्रगतिशील विचारक एवं सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान ने रविवार को प्रातः हवन पार्क का दौरा किया। इस अवसर पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में हैप्पीनेश स्टार प्रदीप शर्मा के निर्देशन में'आओ बनें हेल्दी-वेल्थी एंड स्ट्रांग' के थीम सांग पर लोग झूम उठे। साथ ही अपने समाज, राष्ट्र व परिवारों की बेहतरी के लिए विक्ट्री चिन्ह बनाते हुए जोरदार उत्साह का प्रदर्शन किया।



         

इस सिलसिले में उपस्थित सैक्टरवासी महिलाओं व पुरुषों ने राष्ट्रीय सामाजिक संगठन लोक सेवा मंच की ओर से जनहित में चलाए जा रहे "हेल्दी, वेल्थी एंड स्ट्रांग बनाओ अभियान" में जोरदार रुचि दिखाई । सबने स्वस्थ रहने, आर्थिक जागरूकता हासिल करके समाज और राष्ट्र को मजबूत बनाने का सामूहिक संकल्प लिया । राष्ट्रीय प्रगतिशील विचारक एवं सामाजिक कार्यकर्ता लोक सेवा अशोक प्रधान लोक सेवा मंच ने कहा कि मजबूत समाज ,राष्ट्र व नागरिकों के निर्माण के लिए अपने पड़ोसियों से अच्छे संबंध तथा मन में दूसरों की भलाई की भावना होना बहुत जरूरी है । इनसे जहां सबकी सुरक्षा व खुशहाली की निश्चिंतता में बढ़ोतरी होगी , वहीं सामाजिक संकटों एवं समस्याओं से निपटने में भरपूर मदद मिलेगी । उन्होंने कहा कि हर नागरिक के विकास के लिए शारीरिक, आर्थिक व सामाजिक तौर पर जागरूक होना बहुत जरूरी है ।


   


   

उन्होंने समाज में आर्थिक जागरूकता पर विशेष जोर देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को अपनी मासिक इनकम का 20 प्रतिशत बचत करके अच्छा रिटर्न देने वाली इन्वेस्टमेंट स्कीमों में लगाना चाहिए जिससे लोग अपने शरीर, जिंदगी तथा परिवारों की बेहतरी के लिए बढ़ते अतिरिक्त खर्चों का प्रबंधन भली भांति कर सके । उन्होंने हर नागरिक के लिए बढ़ती उम्र में मददगार पेंशन प्लान सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता पर जोर दिया ।



कार्यक्रम में पंचायत विभाग अधिकारी पवन कौशिक, शिक्षाविद विरेंद्र यादव, जयपाल सिंह, नरेश यादव, रामकुमार चौधरी, एस एन यादव, श्रीमती मंजू देवी, पवित्रा यादव, अंशु देवी, श्रीमती कमल व श्रीमती मीनू सहित अन्य अनेक लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। हेल्थ गुरु विक्रम सिंह ने प्रगतिशील विचारक अशोक प्रधान लोक सेवा मंच का सामाजिक कार्यों में सकारात्मक भूमिका निभाते हुए समाज, राष्ट्र और नागरिकों की मजबूती के लगातार किये जा रहे जोरदार प्रयासों लिए आभार व्यक्त किया ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें