Rewari News : भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने पंजाबी भवन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया

 


रेवाड़ी। गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार राव इंद्रजीतसिंह को गुरूग्राम के बाद रेवाड़ी में पंजाबी समाज का जदरदस्त समर्थन मिला। पुराने कोर्ट रोड़ पर स्थित पंजाबी भवन में समाज व सिख समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उन्हें सरोफा व पगड़ी भेंट कर सम्मानित करते हुए एकजुट होकर उन्हें कामयाब करने का लोगों ने आश्वासन दिया साथ ही भवन बनाने के लिए सरकार की ओर से किए सहयोग के लिए उनका आभार भी जताया।  



इस मौके पर राव इंद्रजीतसिंह ने कहा कि पंजाबी समाज मेहनती है, उसी के बल पर आज उन्हें देशभर में अपनी खास पहचान बनाई हुई है। राव ने कहा कि सभी जानते हैं कि उन्होंने हमेशा जनता के हितों के बारे में सोचते हुए विकास कार्य कराए हैं। उसी विकास के नाम पर एक बार फिर से वह वोट मांगने आए हैं। राव ने कहा कि यह चुनाव निकाय अथवा पंचायत का नहीं है, जिसमें छोटी-नालियां व गलियों की बात की जाए। यह बड़ा चुनाव है। देश की तरक्की का चुनाव है, इसलिए हम सभी को छोटे विकास को एक तरफ रखते हुए देश के बारे में सोचकर वोट करना है। राव ने कहा कि आज देश ही नहीं, पूरा विश्व जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल देश के विकास में चार चांद लगाए हैं, बल्कि विश्व में भारत को एक विशेष पहचान दिलाने के साथ-साथ बड़ी पांचवीं शक्ति में शामिल कराया है। पीएम मोदी ने देश का कोई कोना विकास से वंचित नहीं रखा। मैं अगर बात करूं दक्षिण हरियाणा की तो यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि हरियाणा का दूसरा एम्स इस क्षेत्र का मिला है। एम्स बनने के बाद 7 हजार पक्की तथा 12-13 हजार अस्थाई नौकरियों के रूप में युवाओं को रोजगार मिलेगा। 



राव ने कहा कि पंजाबी समाज ने हमेशा उनका सम्मान किया है,आज इस भवन में उमड़ी भीड़ इसकी गवाही भी दे रही है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस का प्रत्याशी लोकल था, बावजूद इसके वह 84 हजार मतों से जीतकर गए थे, लेकिन इस बार प्रत्याशी बाहरी है और वह स्वयं आपके अपने क्षेत्र के, इसलिए इस बार जीत कर अंतर और अधिक होना चाहिए। 



उन्होंने यह भी कहा कि गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा ऐसा भी है, जहां के लोग भाजपा को वोट देने से कतराते हैं, इसलिए उनकी कमी भी यहां से इस समाज को पूरी करनी है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा संविधान बदलने की उड़ाई अफवाह पर ध्यान नहीं देने की एससी व ओबीसी के लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा की ऐसी कोई मंशा न तो रही है और न ही भविष्य में होगी। ऐसा होता तो पिछली दो योजनाओं से भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में है, संविधान बदल सकती थी। 



उन्होंने यह भी कहा कि मैं न्याय संगत बात कहने से कभी पीछे नहीं हटता, फिर चाहे इसमें किसी को भी बुरा लगे। इस दौरान उन्होंने फ्रैट कॉरिडोर, आरआरटीएस, बाईपास, हाईवे निर्माण गिनवाते हुए इन्हें लोगों की सुविधा व आर्थिक स्थिति मजबूत करने का साधन बताया। इससे पहले महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव ने पंजाबी समाज का आह्वान किया कि वे राव इंद्रजीतसिंह को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में पंजाबी समाज राव का सम्मान कर चुका है। इस मौके पर पंजाबी नेता एडवोकेट सचिन मलिक, नगर परिषद के चेयरपर्सन पूनम यादव, सिख समाज के किरणपाल सिंह, सरदार निक्का सिंह, पूर्व पार्षद मनीष चराया के अलावा पंजाबी समाज के भारी संख्या प्रबुद्ध लोग व महिलाएं उपस्थित थी।  



पत्रकारों से बात करते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हुड्डा तो चाहते हैं कि वह मुख्यमंत्री बन जाए, लेकिन हम बनने देंगे, तभी वे सीएम बनेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर द्वारा गुरूग्राम में फ्लैट लेकर रहने की बात पर उन्होंने कहा कि वह अब लेंगे, लेकिन मैं तो बचपन से यहां रह रहा हूं। यह मेरा कुनबा है, इसकी जड़े तो पाताल तक जा रही है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें