Rewari News : थाना GRP से इंस्पैक्टर निरंजन सिंह की सेवानिवृति पर विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया

रेवाड़ी के थाना जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) में इंस्पेक्टर निरंजन सिंह की सेवानिवृति पर रेल वार्डन रमेश वशिष्ठ की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सेवानिवृत हो रहे निरंजन सिंह साफा-पगड़ी व फूलमाला पहनाकर सम्मान किया। मुख्यातिथि जीआरपी एसएचओ भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इंस्पेक्टर निरंजन सिंह अपनी 35 वर्षों की नौकरी में अधिकांश समय रेवाड़ी थाना में सेवा के रूप में दिया। उन्होंने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में थाना में निरंजन ने बड़ी जिम्मेदारी से सभी कार्य को पूरा किया था।



कार्यक्रम में रमेश वशिष्ठ ने कहा कि निरंजन सिंह के साथ लगभग 15 वर्षों तक रेल वार्डन के रूप में मिलजुलकर कार्य किया।उन्होंने निरंजन सिंह से अपेक्षा जताई कि सेवानिवृति के बाद अपने परिवार, समाज के साथ अपने सर्विस के अनुभव को नए स्टॉफ के साथ साझा करते रहेंगे।ताकि नए स्टॉफ को कार्य करने में सहयोग मिलेगा। कार्यक्रम में मंच संचालन कर रहे सेवानिवृत इंस्पेक्टर पवन यादव ने कहा कि निरंजन ने उनके साथ भी काफी लम्बे समय तक ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ जीआरपी में नौकरी की हैं।



निरंजन ने 1989 में कांस्टेबल के रूप में नौकरी की शुरुआत की थी वह ईमानदारी के साथ अंबाला, कुरुक्षेत्र, नारनौल, गुरुग्राम व रेवाड़ी में नौकरी करते हुए इन्स्पेक्टर के रूप में सेवानिवृति ले रहे है जो किसी कर्मचारी और उसके परिवार के लिए खुशी की बात होती है। अपनी सेवानिवृत्ति पर इंस्पेक्टर निरंजन सिंह ने कहा कि नौकरी लगते ही हमारी सेवानिवृति की तारीख भी निश्चित हो जाती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार अपने विभाग के कार्य के साथ आमजन में विश्वास बनाकर रखते है। इस अवसर पर एसआई नवीन कुमार, राजेश कुमार, सतपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, अशोक कुमार, महिला एएसआई रेखा, उर्मिला ASI, एमएचसी चांदनी, एचसी मुकेश, पूनम व निरंजन सिंह के परिवार सहित जीआरपी जवान उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें