Rewari News : "एक कदम मानवता की ओर" संस्था की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

एक कदम मानवता की ओर, राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई मीरपुर व यूथ रेडक्रास मीरपुर के संयुक्त तत्वाधान में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में मातृदिवस सम्मान समारोह 'एक सलाम सिंगल माताओं के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि एसडीएम विकास यादव ने उन महिला सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जिन्होने एकाकी माता के रूप में संघर्ष कर अपने बच्चों को शिक्षित किया। संस्था के अध्यक्ष राकेश भार्गव ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया। 



मुख्यातिथि ने कहा कि इनके बच्चों की शिक्षा में आने वाली किसी भी प्रकार की समस्याओं के लिए हम हर संभव मदद के लिए तैयार है। सफाई कर्मचारियों को चल रही अन्य कल्याणकारी योजनाओं का भी उचित रूप से उन्हे लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे।



विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित प्रमुख समाजसेवी एमपी गोयल व एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डा. कर्ण सिंह ने कहा कि समाज में इस तरह के कार्यक्रम बेहद जरुरी है।मां तो हर किसी के जीवन का एक अनमोल तोहफा है जो हर विकट परिस्थितियों में अपने बच्चें को सफल बनाने के लिए संघर्ष करती है। मां का सम्मान साक्षात भगवान का सम्मान है। 



मंच संचालन सुशांत यादव ने किया। संस्था की संस्थापक प्रियंका यादव ने सभी का आभार व्यक्त किया। नगर पार्षद गिरीश भारद्वाज, तृप्ति भार्गव, कैलाश चंद आदि ने भी अपने विचार सांझा किए। सम्मानित होने वाली माताएं मंजू देवी, पूनम, ज्योति, आशा, सविता, संतोष, पुष्पा देवी शामिल रही।



इस अवसर पर अनुज भार्गव, रजनी भार्गव, प्रोमिला भार्गव, रीता भार्गव, दीपाली भार्गव, प्रतिक्षा भार्गव, राहुल, चंदन, संदीप, नवीन, शिक्षक मुकेश, गोविन्द, अंचल, लक्ष्मीनारायण, आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें