Rewari News : रैपिड मेट्रो परियोजना विस्तार की मांग को लेकर बैठक कर रणनीति तैयार की गई

रेवाड़ी में "एक कदम मानवता की ओर" संस्था ने प्रथम फेज में शाहजहाँपुर नीमराणा तक आने वाली मैट्रो परियोजना को धारूहेड़ा तक रोक देने के विषय पर दिल्ली रोड़ स्थित अहीरवाल की ऐतिहासिक छतरियों पर युवा साथियों के साथ मीटिंग कर चर्चा करते हुए आगे की रणनीति तैयार की। संस्था की संस्थापक प्रियंका यादव ने बताया हमारे काफी युवा साथियों ने मीटिंग में अपने-2 सुझाव रखे। युवाओं से अपील की ज्यादा से ज्यादा साथी इस मुहिम से जुड़े और अपने इलाके की आवाज बुलंद करे। अगर आज नहीं जागे तो फिर केवल अफसोस ही करते रहेंगे और रेवाड़ी मांगे मैट्रो तथा विलुप्त होती हमारी संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहर के लिए अभियान चलाकर इस मुहिम को सफल बनाने का संकल्प लिया। 



सचिन इंजिनियर व मुकेश सुल्तानिया ने कहा कि मैट्रो हमारे क्षेत्र की अहम मांग है जिसे सरकार को सीमित समय में पूरा करना ही चाहिए वरना हम आंदोलन के रूप में इसके लिए प्रयासरत रहेंगे।



मीटिंग के दौरान सुझाव आए कि ज्यादा से ज्यादा जन जागृति हो। सोशल मीडिया व मीडिया के माध्यम से इस मांग को जन प्रतिनिधि तक पहुचाया जाए। नुक्कड नाटक, नुक्कड सभा में इस चर्चा को शामिल करे।कैंप के माध्यम से लोगों को इसके बारें में जागरूक करेंगे तथा साप्ताहिक मिटिंग के माध्यम से कार्यों की समीक्षा व अग्रिम रणनीति बनाई जाएगी। 



इस चर्चा में खजान सिंह नाँगल पठानी, वेद पाल पीटीआई, परवीन कुमार, अशीष कुमार, शिव कुमार यादव, मुकेश यादव, राहुल खोला, सचिन, चन्दर सोनीं, शिवा मनीषा कुमारी आदि युवा साथी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें