Rewari News : बाल्मिकी जन कल्याण सभा की ओर से बाबा साहब के जन्मोत्सव पर शोभायात्रा निकाली



भारतवर्ष में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। रेवाड़ी में भगवान वाल्मीकि चौक से अंबेडकर चौक तक बाबा साहब के जन्म दिवस के उपलक्ष में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। आयोजन वाल्मीकि जन कल्याण सभा की ओर से किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में महिलाएं एवं नौजवान युवा ने भाग लिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा व महिला मोर्चा के सदस्यों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। गढ़ी बोलनी में संगठन की ओर से जमोत्सव पर भंडारे का आयोजन किया गया।



इस मौके पर प्रधान रोहतास सिंह बाल्मिकी ने कहा कि आज बाबा साहब अंबेडकर का जन्मदिन भारत में ही नहीं, अपित पूरे विश्व में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। डॉ अंबेडकर का सारा जीवन संघर्षमय रहा और बाबा साहब ने अपने सामने आने वाली विकट परिस्थितियों का हमेशा डटकर मुकाबला किया और कभी भी रास्ते में आने वाली चुनौतियों से घबराएं नहीं, अपितु उन चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया तथा विकट परिस्थितियों को अपनी हार का नहीं अपितु अपनी जीत का कारण बनाया। 



उन्होंने कहा कि बाबा साहब को हम आज सिर्फ याद ही नहीं कर रहे, बल्कि उनके विचारों की प्रेरणा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके अधिकारों की आसान पहुंच को सुनिश्चित कर रहे हैं।



शोभायात्रा के पश्चात बाबासाहेब आंबेडकर चौक पर जिला अध्यक्ष रोहतास सिंह वाल्मीकि अनुसूचित जाति मोर्चा जिला रेवाड़ी प्रीतम सिंह चौहान जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जिला रेवाड़ी कुलभूषण चौधरी जिला प्रभारी नीतू चौधरी महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जिला अध्यक्ष डॉक्टर कविता यादव, जिला महामंत्री धर्मेंद्र मोरवाल, मनदीप सिंह, निहाल सिंह उपाध्यक्ष बावल मंडल राजकुमार, बोलनी मंडल नरेश कुमार, शिशु पाल संतलाल वाल्मीकि प्रधान मनोज गौड़ एवं अन्य उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें