Rewari News : नवरात्रों के उपलक्ष में बीकानेर स्थित देवी मंदिर में तीसरे विशाल भंडारे का आयोजन



रेवाड़ी के गांव बीकानेर स्थित देवी मंदिर में नवरात्र के उपलक्ष में तीसरे विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। सैकड़ो श्रद्धालुओ ने मंदिर में माथा टेक कर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।




रेवाड़ी के बीकानेर गांव स्थित देवी मंदिर में नवरात्रों के उपलक्ष में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने पहुंचकर मंदिर में मत्था टेका और प्रसाद ग्रहण किया। बीकानेर गांव के सैनी मौहल्ला देवीपुरा स्थित मंदिर में विधिवत रूप से मां दुर्गा का पूजन किया गया और देवी मंदिर में प्रसाद का भोग लगाकर भंडारा शुरू किया गया। 



स्वर्णकार विद्यासागर सोनी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी के सहयोग रहा। कार्यक्रम राजीव भार्गव की ओर से मंदिर में टैंट लगाने की व्यवस्था की गई। दीपक भल्ला की ओर से मंदिर प्रांगण में सफाई व्यवस्था का काम संभाला। कुलदीप सोनी, राजेश शर्मा (भैया जी) लालचंद, गोवर्धन व रामाशंकर शर्मा का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर योग गुरु प्रकाश सैनी, सुभाष सोनी, दिनेश गोयल, दिनेश गुप्ता, मनीष गुप्ता, सुरेंद्र चौहान, मंजीत सोनी, मुकेश तथा डॉक्टर ओमप्रकाश आदि उपस्थित रहे। 



इस मौके पर राजेश शर्मा भैया जी, सुरेंद्र चौहान, रामा शंकर और लालचंद आदि ने कहा कि विद्यासागर सोनी जी की बीकानेर गांव में हवेली है लेकिन अब काफी वर्षों से वे रेवाड़ी रह रहे हैं। 



गांव की माटी और यहां के मंदिरो से आज भी उनका विशेष लगाव है जिसके चलते उनकी ओर से हर वर्ष नवरात्रों पर देवी मंदिर में परिवार सहित पूजा अर्चना की जाती है और दुर्गा सप्तमी पर भंडारे का आयोजन किया जाता हैं। जिसमे गांव बीकानेर ही नहीं बल्कि आसपास के गांव से श्रद्धालु मंदिर में पहुंचकर पूजा कर भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने आते हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें