Rewari News : IMA का खूबसूरत मौसम में ’खूबसूरत है जिंदगी’ कार्यक्रम हुआ, लोगों ने कार्यक्रम की सराहना की



रेजांगला पार्क में आइएमए रेवाड़ी ने श्रीराम शाखा (भारत विकास परिषद) और सेंटर फॉर साइट अस्पताल के सहयोग से ‘खूबसूरत है जिंदगी’ कार्यशाला का सफल आयोजन किया गया। पार्क में मॉर्निंग वॉक पर आने वाले शहरवासी, डॉक्टर्स, बच्चे बड़ी संख्या में सहभागिता बने। सीएमओ रेवाड़ी ने खूब सराहना की।



विशेषज्ञ व्याख्यान में मनोचिकित्सक डॉक्टर विजय भार्गव ने स्वस्थ रहने के टिप्स देने के साथ–साथ हंसने को, स्वस्थ जीवन की सबसे बड़ी दवाई बताया। “हमारा परिवार “ संस्था के श्री दिनेश कपूर ने लाफ्टर थेरेपी का अभ्यास बहुत रोचक तरीके से करवाया। आई एम ए की प्रयास टीम ने विभिन्न गतिविधियों में, वहां उपस्थित जन को सहभागी बना, बहुत आसान तरीकों से जीवन में नकारात्मकता को निकाल कर पॉजिटिविटी को भरने के अभ्यास करवाए। डॉक्टर अचल सिंगला और बच्चों की टीम ने ‘नीले आकाश में’ गीत के माध्यम से सभी को अपने जीवन में खुशियां भरने का तजुर्बा करवाया।



योगेश्वर जी व जुगनू क्लब की टीम ने सभी से उनको परेशान करने वाले विचारों को एक कागज पर लिखवा कर उन्हें कूड़ेदान में डलवाया और उन नेगेटिव विचारों को एक कैनवस पर ड़लवा दिया। 

बाद में छाती रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजीव विग ने उस कैनवास को एक खूबसूरत तस्वीर में तब्दील कर दिया।



IMA रेवाड़ी के अध्यक्ष डॉक्टर दीपक यादव, सचिव डॉक्टर नीरज यादव, गुलाबी पंख की हरियाणा को-चेयरपर्सन डॉ कविता यादव व जिला चेयरपर्सन डॉ सुमन यादव, सेक्रेटरी डॉ दिव्या श्रीवास्तव, प्रयास विंग की चेयरपर्सन डॉक्टर पूनम यादव, व प्रयास विंग के अन्य सदस्य डॉक्टर अचल सिंगला, डॉक्टर सुरेखा यादव, विनीता यादव जी व शैफ़ाली सैनी जी ने मिलकर बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस प्रोग्राम में इंडियन डेंटल असोसिएशन व आयुर्वेदिक डॉक्टर्स एसोसिएशन भी सम्मिलित हुई।



मुख्य अतिथी सिविल सर्जन (CMO) डॉक्टर सुरेंद्र यादव ने IMA की ओर से दिनेश कपूर, मास्टर परमात्मा शरण यादव, कैप्टेन वीर सिंह, प्रोफेसर आर एस यादव को सम्मानित किया। अंत में सभी ने एक दूसरे का हाथ पकड़ ’खूबसूरत है जिंदगी, उन्मुक्त हो’ गीत गाया।



प्रोग्राम की चर्म सफलता के प्रतीक में यह वर्कशॉप बारिश के दौरान भी चलती रही। समापन उपरांत आयोजक डॉक्टरों ने रेजांगला पार्क की सफाई स्वयं अपने हाथों से कर पार्क की खूबसूरती को भी बरकरार रखा। 



IMA सचिव डॉ नीरज यादव ने पोष्टिक भोजन व व्यायाम का महत्व समझाते लोगों को स्वस्थ रहो मस्त रहो का नारा दिया । 

IMA अध्यक्ष डॉ दीपक यादव ने कहा कि समाज के लिए सकारात्मक योगदान हेतु प्रयास विंग का गठन किया गया है और IMA की प्रयास विंग आगे भी इसी प्रकार आम जनता व समाज के बीच में जाके काम करती रहेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें