Rewari News : लोकसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की प्रथम रेंडमाइजेशन हुई


रेवाड़ी डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार को लघु सचिवालय सभागार में लोकसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई।



डीसी ने बताया कि यह प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया एनआईसी द्वारा बनाए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से की गई है। इसमें पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। उन्होंने बताया कि अब इन अधिकारियों की जिला प्रशासन द्वारा ट्रेनिंग करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के लिए जिला में 781 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन पोलिंग स्टेशन के लिए पीठासीन अधिकारी तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। इसके अलावा जिला में रिजर्व स्टाफ भी रखा गया है। डीसी ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार सॉफ्टवेयर के माध्यम से पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाई जाती है। इस दौरान कंप्यूटर अपने आप ड्यूटी तय करता है इसमें कोई मानवीय दखल नहीं होता।



इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी विकास यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, एसडीएम कोसली उदय सिंह, नगराधीश लोकेश, नायब तहसीलदार पाल्हावास प्रियंका, नायब तहसीलदार डहीना गिरिशा चौधरी, डीआईओ महेश भारद्वाज, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार व नायब तहसीलदार चुनाव अजय कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें