Rewari News : दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की

दिल्ली में 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रूपये प्रतिमाह सम्मान राशि योजना के लागू होने पर रेवाड़ी की महिलाओ ने भी मिठाई बांटकर खुशी मनाई। 



आज़ दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली राम राज्य बजट 2024-25 पेश किया गया। जिसमें अनेक जनहित की योजनाओं सहित महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजना की शुरूवात की गई। 



इस योजना के अन्तर्गत दिल्ली में 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं चाहें वो बुजुर्ग या विधवा पेंशन का लाभ ले रही हो उन सभी को 1000 रूपये हर महीने मिलने शुरू हो जायेंगे। जैसे ही इस महिला कल्याणकारी योजना का समाचार मौहल्ला आज़ाद नगर की महिलाओ को मिला उनमें खुशी की लहर दौड़ पड़ी और उन महिलाओं ने आम आदमी पार्टी रेवाड़ी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा को फोन करके बुलाया और मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इज़हार किया।



महिलाओ ने कहा कि हरियाणा सरकार को भी जल्द से जल्द इस योजना को तुरन्त लागू करना चाहिए। अगर हरियाणा सरकार जल्द ही इस महिला हित की योजना को लागू नहीं करती हैं तो हम आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की भारी बहुमत से सरकार बनाएंगे और उनसे ये योजना लागू करवाकर इसका भरपूर लाभ उठायेंगे। महिलाओ ने बताया कि हमारे यहां हर घर में औसतन 3 से 4 महिलाएं होती हैं। इस हिसाब से एक घर में जब 3 से 4 हजार रुपए आयेंगे तो वे अपनी अतिरिक्त जरुरते पूरी कर सकेंगी। और हमें बढ़ती हुई महंगाई से भी काफ़ी हद तक राहत मिल सकेगी।



इस मौके पर लक्ष्मी सैनी, कृष्णा शर्मा, लालकोर यादव, सुदेश शर्मा, आशा शर्मा, सन्तोष गोयल, बिमला गुलाटी, शारदा निगम, परमेश्वरी खन्ना, रामकला खन्ना, शकुंतला, चांदनी झा, भगवती, संतोष शर्मा और विपिन तिवारी आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें