Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का खेतों में जाकर जायजा लिया



बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसल को लेकर  कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने कई गांव का दौरा किया। सरकार से ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा देने की मांग की। किसानो ने मीडिया के सामने अपनी व्यथा सुनाई।



रेवाड़ी में ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। इसे लेकर रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने प्रदेश सरकार से तुरंत मुआवजा देने की मांग की है। विधायक चिरंजीव राव ने रेवाड़ी विधानसभा के विभिन्न गांव में जाकर खराब हुई फसल का जायजा लिया और किसानों से बात की। विधायक चिरंजीव राव ने गांव आकेड़ा, काकोडिया, ढोहकी आदि का दौरा कर ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का जायजा लिया। वहीं इस दौरान पीड़ित किसानों ने मीडिया से बात करते हुए बर्बाद हुई फसल को लेकर अपनी व्यथा सुनाई।



कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि इंटरनेट व सोसल मीडिया पर कई किसानों के ऐसे वीडियो और फोटो सामने आए हैं, जो अपनी फसल बर्बाद होने से बेहद दुखी हैं। कई किसानों के खेतों में बैठकर रोने की वीडियो भी प्रसारित हो रही हैं, जिससे मन बेहद दुखी हुआ। इसलिए पिछले दो दिनों से मैं किसानों के बीच ही हूं। भारी ओलावृष्टि से किसानों की सौ प्रतिशत फसल बर्बाद हो गई है। प्रदेश सरकार को चाहिए कि बर्बाद हुई फसलों की तुरंत प्रभाव से गिरदावरी कराकर किसानों को मुआवजा प्रदान करे। सरकार को प्रति एकड़ के हिसाब से 50 हजार रुपए किसानों को देना चाहिए। 



चिरंजीव राव ने कहा कि इतनी महंगाई के समय में किसान पहले ही आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और अब इस प्राकृतिक आपदा की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसान भाइयों के खाने के लाले पड़े हुए हैं। 



उन्होंने बताया कि अब चुनाव के चलते सेसन भी नहीं चल रहा है वरना हाउस में इसकी आवाज उठाते लेकिन किसानों की खराब हुई फसल की गिरदावरी करवाकर मुआवजा नहीं मिला तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें