Jind News : विभाग की नीतियों के खिलाफ एक बार फिर होगा आंदोलन :: सांझा मोर्चा

*चालक, परिचालक व लिपिक का वेतन बढ़ाने ,500 बसो के चेसिस HREC गुरुग्राम में बनवाने और ओवर-टाइम पॉलिसी के स्पीड दुरुस्त और यार्ड से इन /आउट के तहत लागू नहीं किया गया तो होगा आंदोलन।। रोडवेज कर्मियों की अनदेखी पर आवाज उठाने की अपील, डिपो महाप्रबंधक की गैर मोजूदगी में जीएम स्टैनो अनिल कुमार व स्टैंड इंचार्ज ओमकार इंस्पेक्टर के माध्यम से परिवहन मंत्री के नाम दिया ज्ञापन और दो घंटे का किया ज़ोरदार धरना प्रदर्शन किया।



हरियाणा विधानसभा में चालाक - परिचालकों व लिपिको का वेतनमान नहीं बढ़ाने के परिवहन मंत्री के बयान पर कड़ी आलोचना करते हुए हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने 2 मार्च में रोहतक में मीटिंग करके फैसला लिया था कि मानी हुईं मांगों को नहीं लागू किया गया तो होगा पोल खोलो आंदोलन रणनीति तय की गई।

 आज 6 मार्च को सभी डिपो के जनरल मैनेजर के माध्यम से परिवहन मंत्री के नाम ज्ञापन देकर सरकार की नीतियों का ज़ोरदार विरोध किया गया और अब 8 मार्च से सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को ज्ञापन के साथ मांग पत्र देते हुए रोडवेज कर्मचारियों की मांगों को लागू करवाने के लिए सहमति ली जाएगी और उनकी मांगों का मुद्दा उठाने ,और लागू करवाने पर अपील की जायेगी ।

  👍हरियाणा रोडवेज रेवाड़ी डिपो के वरिष्ठ सदस्य कुलदीप खड़गवास ने बयान जारी करते हुए कहा कि हरियाणा रोडवेज हरियाणा की जनता की अमानत है उसको बचाने के लिये हम जनता के बीच भी जाएंगे और जनता के बीच बताएंगे कि सरकार कैसे रोडवेज को खत्म करने को उतारू है,सरकार की गलत और कर्मचारी विरोधी नीतियों को भी उजागर करेंगे, उन्होंने कहा बार बार सरकार अपना वायदा खिलाफी का चरित्र उजागर कर रही है 👍:————कुलदीप खड़गवास ने चेतावनी भरे लहजे में कहा सरकार इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे। कर्मचारी नेता ने बताया चालक, परिचालकों व लिपिको का वेतनमान बढ़ाने बारे परिवहन मंत्री ने सांझा मोर्चा के साथ हुई बैठक में वायदा किया था। इसके अलावा सरकार किलोमीटर स्कीम बसों को ठेके पर लेने कि नीति व 362 रुट परमिट पॉलिसी वापस लेने , नई तकनीक के नाम पर प्राइवेट इलेक्ट्रिक बसों को लाना, तकनीकी वेतनमान से वंचित कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान देने, चालक परिचालकों निरीक्षक उप निरीक्षक व कर्मशाला के कर्मचारियों के अर्जित अवकाश कटौती पत्र वापस लेने , कैश लेस मेडिकल इलाज को अभी तक लागू नही किया गया, ग्रुप डी के कर्मचारियों को कामन कैडर से बाहर करने , तकनीकी पदों और बाकी को भी प्रमोशन देने ,सरकार ने 2 साल का बोनस देने पर व वेतन विसंगति दूर करने, तथा सभी खाली पदों पर प्रमोशन करने सहमति जताई थी,और पिछले मांगपत्र पर भी कई मांगों पर सहमति जताई थी लेकिन एक भी मानी गई मांग को लागू नहीं किया गया जिससे कर्मचारियों में काफी रोष है। उन्होंने कहा उपरोक्त सभी मांगों को लागू न करके सरकार ने वायदा खिलाफी की है, इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा अब आगे सांझा मोर्चा निर्णायक आंदोलन की रणनीति तय करेंगा। इस मौक़े पर राज्य उप प्रधान यशपाल यादव, राज्य सचिव नरेश माँदी, राज्य सचिव चिराग़ यादव, निरंजन चेयरमैन, पूर्व राज्य उप प्रधान कुलदीप खड़गवास, चेयरमैन धर्मेंद्र खिजूरी, डिपो प्रधान प्रवीण बालधन, दिनेश साहपुर,जितेंद्र पावटी, बीरसिंह, पवन यादव, राकेश पंशिका, सुधीर मंदोंला सहित अनेक कर्मचारी मोजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें