Rewari News : श्री शिव महापुराण कथा को लेकर कथा स्थल पर भूमि पूजन कराया गया

रेवाड़ी में 19 से 23 मार्च से तक होने वाली श्री शिव महापुराण कथा को लेकर कथा स्थल पर भूमि पूजन कराया गया। कथा समिति की ओर से कथा सुनने के लिए लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान।




रेवाड़ी में 19 मार्च से 23 मार्च तक प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रेवाड़ी में श्री शिव महापुराण कथा का पाठ करेंगे। कार्यक्रम के आयोजक सुनील मूसेपुर ने बताया कि रेवाड़ी के सेक्टर 18 स्थित हुडा ग्राउंड में करीबन 35 एकड़ जमीन पर पंडाल लगाया जायेगा। कथा से एक दिन पहले 18 मार्च को बाईपास स्थित टोयटा शोरूम के पास से कलश यात्रा शुरू होकर पंडाल तक जायेगी। जिस जगह पंडाल लगेगा उस भूमि का आज पूजन किया गया। 



रेवाड़ी के सेक्टर 18 स्थित हुड्डा ग्राउंड में श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। कथा समिति के आयोजक सुनील यादव मूसेपुर की ओर से वैदिक मंत्रोचारण के साथ भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन बगलामुखी मंदिर से मुख्य सेवक पंडित हेमंत शास्त्री की ओर से कराया गया। कथा के आयोजक सुनील यादव मूसेपुर ने बताया कि गुरु महाराज पंडित प्रदीप मिश्रा जी का आदेश हुआ था कि कथा स्थल पर भूमि पूजन कराया जाए आदेश के अनुसार आज यहां भूमि पूजन कराया गया है। भूमि पूजन और नारियल तोड़कर शुरुआत की गई कल से टेंट पंडाल लगाने का काम शुरू हो जाएगा। कथा के लिए 35 एकड़ जमीन पर पंडाल लगाया जाएगा। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग व प्रसाद आदि की भी व्यवस्था की गई है। 



सुनील यादव ने कहा कि 19 मार्च से 23 मार्च तक अपने सब काम छोड़कर प्रभु की भक्ति में लीन हो शिव महापुराण कथा का आनंद लें तथा पुण्य के भागी बने। समाजसेवी एमपी गोयल और रिपुदमन गुप्ता ने शिव महापुराण कथा को रेवाड़ी के इतिहास में एक बड़ा धार्मिक आयोजन बताते हुए लाखों की भीड़ पहुंचने का दावा किया गया है। 



इस अवसर पर कथा समिति के आयोजनकर्ता परिवार सहित सुनील यादव मूसेपुर, लक्ष्मी नारायण, समाजसेवी एमपी गोयल, रिपुदमन गुप्ता, रोहतास, बालियार खुर्द के सरपंच रेखा विनोद, पूर्व जिला पार्षद मुकेश जाहिदपुर, नवदीप यादव, लक्ष्मी नारायण, राव गजराज सिंह, मुकेश भट्टेवाला सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें