Rewari News : रेजांगला होली मिलन समारोह 22 मार्च रेजांगला युद्ध स्मारक पर होगा :: नरेश चौहान

रेजांगला शौर्य समिति द्वारा शुक्रवार 22 मार्च को सुबह 11 बजे होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्य अतिथि के रूप में रेजांगला युद्ध के जीवित योद्धा सेना मेडल निहाल सिंह यादव व कप्तान रामचंद्र यादव पधार रहे हैं। 



इस अवसर पर एसजीटी विश्वविद्यालय गुरुग्राम की मास कम्युनिकेशन व मीडिया टेक्नोलॉजी फैकल्टी के स्नातक तथा स्नातकोत्तर विद्यार्थियों का दल विशेष रूप से देश के असली नायकों की जीवनी जानने आ रहे हैं। समिति महासचिव राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 18 नवंबर 1962 को जब देश दिवाली की आतिशबाजी चला रहा था तब 13 कुमाऊं की चार्ली कम्पनी के 124 अहीर जवान मेजर शैतान सिंह भाटी के नेतृत्व में खून की होली खेलते हुए दुश्मन की दस गुना अधिक तबाही कर देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दे रहे थे । विश्वविद्यालय के छात्र अपने एसोसिएट प्रोफेसर डा एस के पांडेय की अगुवाई में रेजांगला युद्ध की इस पृष्ठ भूमि से प्रेरित होकर राष्ट्र के प्रति कटिबद्धता , बलिदान, समर्पण और प्रेम भाव को आत्मसात करने युद्ध स्मारक पर शहीद परिवारों, वीर नारियों, जांबाज योद्धाओं से दोपहर 2 बजे तक सीख ग्रहण करेंगे। डा निकिता उत्तरांचल से चलकर वीर नारियों के जीवन पर अपना रिसर्च वर्क भी पूरा करेंगी।  

रेजांगला समिति के मुख्य संरक्षक कर्नल रणबीर सिंह यादव, अध्यक्ष राव संजय सिंह, ब्रिगेडियर देवेन्द्र यादव सेना मेडल, कर्नल ओपी यादव, कर्नल जितेंद्र यादव की टीम राष्ट्र की युवा पीढ़ी का मार्ग दर्शन करेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें