Godda News: साहित्य प्रेमियों ने दी चंपा देवी को भावभीनी श्रद्धांजलि



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  समस्त संताल परगना के साहित्य जगत में सम्मान के साथ नाम लिए जाने वाली साहित्यकार स्व. सतीश चंद्र झा जी की धर्मपत्नी तथा सतीश स्मृति मंच की प्रधान संरक्षिका लगभग 90 वर्षीया चंपा देवी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए जिला के साहित्यकारों एवं साहित्यप्रेमियों ने उन्हें भावभिनी श्रद्धांजलि दी। उक्त आशय की जानकारी देते हुए सतीश स्मृति मंच के गोड्डा जिला प्रभारी सुरजीत झा ने बताया कि अपनी पूरी सफल और सार्थक जीवन जीकर साहित्य जगत की आदरणीया "माता जी" का स्वर्गारोहण गत 25 मार्च को होली के पवन अवसर पर हुआ। उनके पार्थिव शरीर को गोड्डा जिलांतर्गत उनके गांव सनौर अंतिम दर्शनार्थ लाया गया तत्पश्चात बरारी घाट पर अंतिम संस्कार संपन्न हुआ।

बुधवार शाम आयोजित शोक - सह - श्रद्धांजलि सभा में शामिल शिव कुमार भगत, डॉ. ब्रह्मदेव कुमार, कवि ओम प्रकाश मंडल, सच्चिदानंद साहा, नीतीश कुमार, प्रकाश यादव, शैलेंद्र राम, मधुबाला शांडिल्य, ईश्वरचंद रॉय आदि ने उनके निधन को दुमका और गोड्डा का ही नहीं बल्कि समस्त संताल परगना साहित्य जगत की एक अपूर्णनीय क्षति बताते हुए दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि दी।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें