Chandan News: जिरोपहरी के ग्रामीण आज भी कीचड़ में चलने को मजबूर

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के असुढा पंचायत अंतर्गत 11 एवं 12 वार्ड के जीरो पहरी गांव में बसे अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय लोग आज भी चांदन प्रखंड कार्यालय के अधिकारी एवं पंचायत के जनप्रतिनिधियों की उदासीन रवैए से ठगी महसूस कर रहे हैं. इतना ही हाल के दिनों कुछ महीने पहले बांका डी एम अंशुल कुमार के नेतृत्व आयोजित मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम भी ठंडा पड़ गया है. बता दे की देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी का आजादी के 75 वीं से 76 वीं अमृत महोत्सव चल रही है. बावजूद चांदन प्रखंड के विभिन्न पंचायत सहित असुढा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 11 और 12 में बसे लोगों को मुख्य सड़क मार्ग तक पहुचने के लिए रास्ता नही बन पाया है। रास्ता व पीसीसी सड़क नही बनाए जाने से गांव में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी महसूस 


कर रहा है। थोड़ी सी वर्षा  हो जाने पर लोगों को घर से बाहर चलना दूभर हो गया है।ग्रामीण सफीक अंसारी तस्लीम अंसारी महिम अंसारी नियामत अंसारी आलम अंसारी फिरोजा बेगम जुबेदा बीबी सहित गांव के वार्ड सदस्य अंसारी ने बताया कि गांव की बदहाली और पीसीसी सड़क मांग को लेकर जन संवाद कार्यक्रम से लेकर प्रखंड मुख्यालय एवं स्थानीय बेलहर विधायक को भी आवेदन दिया गया लेकिन अश्वाशन के सिवाय कुछ भी नही मिला है. ग्रामीणों ने बताया किसी भी तरह का चुनाव सामने आती है तो गांव की बदहाली देखकर लोगों अश्वाशन देकर वोट ले लेते हैं. लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद गांव के लोगो को पहचानने से इंकार करते हैं. यदि जीरो पहरी गांव के 11-12 में पीसीसी सड़क निर्माण नही होती है तो आने वाली चुनाव में वोट वहिष्कार करने को बाध्य होना पड़ेगा. जिसकी जिम्मेवार पंचायत के मुखिया सहित प्रखंड के आला अधिकारी होंगे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें